Home » इंडिया » UP to test all travellers from Delhi for coronavirus: Chief Secretary R K Tiwari
 

दिल्ली से उत्तर प्रदेश आने वाले लोगों का होगा कोरोना वायरस का टेस्ट, शादी में शामिल होने वाले लोगों की संख्या हो सकती है कम

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 November 2020, 22:59 IST

दिल्ली में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामलों के बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. सरकार ने दिल्ली से यूपी आने वाले सभी लोगों का कोरोना टेस्ट करने का फैसला लिया है.

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के चीफ सेक्रेटरी आरके तिवारी ने बताया कि यूपी में उन सभी लोगों का कोरोना टेस्ट किया जाएगा जो दिल्ली से आ रहे हैं.


न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, मुख्य सचिव आरके तिवारी ने कहा,"दिल्ली में तेजी से बढ़ते कोरोना के मामलों की जांच के लिए हम वहां से ट्रेन, बस और फ्लाइट से आने वाले सभी यात्रियों का टेस्ट करेंगे. हम शादी-समारोहों में शामिल होने वाले लोगों की संख्या पर जल्द ही निर्णय लेंगे. हम अभी इस पर विचार कर रहे हैं."

 

बता दें, विशेषज्ञों का दावा है कि दिल्ली में कोरोना की तीसरी लहर आ चुकी है. बीते कुछ दिनों से दिल्ली में कोरोना के नए मामलें आने की संख्या में काफी इजाफा हुआ है और हर दिन लगभग 5 हजार से अधिक मामले सामने आ रहे हैं. दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या चार लाख से पांच लाख होने में केवल 15 दिन लगे थे.

दिल्ली में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों के बाद राजधानी के आस पास के क्षेत्रों में भी इसकी आहट दिखने लगी और राज्य सरकारें अपने अपने स्तर पर कई निर्णय कर रही है. माना जा रहा है कि इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश में शादी समारोह में और अन्य भीड़भाड वाले कार्यक्रमों में लोगों के शामिल होने की संख्या को निर्धारित की जा सकती है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए यह संख्या 100 पर लाई जा सकती है.

हालांकि, नोएडा प्रशासन (गौतमबुद्ध नगर), गाजियाबाद और आगरा के जिला अधिकारियों ने अपने स्तर पर इस संबंध में निर्णय ले लिया है. इन तीनों जिलों में अब शादी और अन्य समारोह में अधिकतम 100 लोग ही शामिल हो सकते हैं.

 

First published: 22 November 2020, 22:49 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी