Home » इंडिया » UP Vidhan Parishad Election: Cross Voting by Samajwadi Party MLA Guddu Pandit and his brother in favour of BJP
 

एमएलसी चुनाव: सपा विधायक गुड्डू पंडित की बीजेपी के लिए क्रॉस वोटिंग

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 June 2016, 13:04 IST
(फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश में विधान परिषद चुनाव के दौरान कई विधायकों के क्रॉस वोटिंग की खबर है. बुलंदशहर के डिबाई से सपा विधायक भगवान शर्मा उर्फ गुड्डू पंडित और उनके भाई ने पार्टी के खिलाफ वोट दिया है.

गुड्डू पंडित और उनके विधायक भाई मुकेश शर्मा ने विधान परिषद चुनाव के लिए बीजेपी के पक्ष में वोट डाला है. मुकेश शर्मा बुलंदशहर की शिकारपुर सीट से विधायक हैं. वैसे गुड्डू पंडित के काफी अरसे से बीजेपी के करीब होने की बात सामने आ रही थी.

संगीत सोम के साथ पंडित

उत्तर प्रदेश में विधान परिषद की खाली हुई 13 सीटों के लिए आज सुबह नौ बजे से मतदान हो रहा है. कुल 14 उम्मीदवार चुनाव में आमने-सामने हैं. वहीं आज वोटिंग के वक्त गुड्डू पंडित, मेरठ के सरधना से बीजेपी विधायक संगीत सिंह सोम के साथ पहुंचे.

संगीत सोम पर मुजफ्फरनगर दंगों के मामले में भी भड़काऊ भाषण देने का आरोप है. दोनों विधायक भाइयों ने आज हुए मतदान में बीजेपी के समर्थन में वोट डाला है. इस बीच वोट डालने के बाद मीडिया से बातचीत में गुड्डू पंडित ने सपा पर निशाना साधते हुए कहा कि मैंने अपनी बुद्धि से काम किया है.

क्रॉस वोटिंग करने के बाद गुड्डू पंडित ने कहा कि अगर कोई सिर पर वार करेगा तो जवाब देंगे, अपनी रक्षा में हाथ उठाना गलत नहीं है. वैसे गुड्डू पंडित की काफी समय से बीजेपी से करीबी की खबर मिल रही थी.

नोएडा से सांसद और केंद्रीय पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री महेश शर्मा के एक कार्यक्रम में गुड्डू पंडित पहुंचे थे. इस दौरान पंडित ने महेश शर्मा के पैर छूकर आशीर्वाद भी मांगा था. बताया जा रहा है कि अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में वो बीजेपी से टिकट चाह रहे हैं.

13 सीटों के लिए मतदान

विधान परिषद चुनाव में तय सीटों से एक उम्मीदवार ज्यादा होने के चलते क्रॉस वोटिंग की आशंका को ध्यान में रखते हुए सभी पार्टियों ने अपने विधायकों के साथ बैठकें की थीं.

इस चुनाव में बीजेपी ने अपने दो उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है. उसे अपने 41 विधायकों के अलावा चुनाव जीतने के लिए 17 और वोटों की जरूरत है. इसके अलावा चुनाव में समाजवादी पार्टी के 8, बीएसपी के 3, और कांग्रेस के एक उम्मीदवार मैदान में है.

वहीं विधान परिषद चुनाव से ठीक पहले बीएसपी विधायक राजेश त्रिपाठी ने पार्टी छोड़ दी. इस बीच खबर है कि राजेश त्रिपाठी और चौधरी अजीत सिंह की पार्टी राष्ट्रीय लोकदल के सुदेश शर्मा ने भी बीजेपी के पक्ष में वोट दिया है.

First published: 10 June 2016, 13:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी