Home » इंडिया » Uproar in parliament over Uttarakhand issue
 

उत्तराखंड संकट पर संसद में संग्राम, राज्यसभा की कार्यवाही बाधित

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 April 2016, 14:18 IST

संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण में उत्तराखंड के मुद्दे पर विपक्ष ने कार्यवाही के दौरान जबरदस्त हंगामा मचाया. राज्यसभा में कांग्रेस के कई सांसद हंगामे के बीच वेल में घुस गए.

सदन के अंदर कई कांग्रेसी सांसदों ने लोकतंत्र के हत्यारों शर्म करो के नारे लगाए. जिसके बाद राज्यसभा की कार्यवाही को स्थगित कर दिया गया.

hatyaron 2

'अहंकार में केंद्र सरकार'


राज्यसभा में कांग्रेस के नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि सरकार का अहंकार पूरा देश देख रहा है. आजाद ने कहा कि सरकार जानबूझकर विपक्ष को उकसाती है.

आजाद ने इस दौरान कहा, "हमने देखा है कि किस तरह से एक चुनी हुई सरकार अरुणाचल में गिराई गई." आजाद ने साथ ही कहा कि एक साल से देख रहे हैं कि सरकार की ओर से कोशिश होती है कि सदन ना चलने पाए.

पढ़ें:संसद में उत्तराखंड मामले पर चर्चा से सरकार का इनकार


जेटली का चर्चा से इनकार

आजाद के हमलों का जवाब देते हुए वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि आप चाहते हैं कि इस पर अभी चर्चा हो जाए जो संभव नहीं हो सकता.  

कांग्रेस सदस्यों की नारेबाजी के बाद राज्यसभा की कार्यवाही को पहले दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया.

कार्यवाही दोबारा शुरू होने पर कांग्रेस ने एक बार फिर हंगामा मचाया, जिसके बाद कार्यवाही को दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया.

लंच के बाद जब कार्यवाही शुरू हुई तो विपक्ष का हंगामा थमता नहीं दिखा. जिसके बाद तीसरी बार तीन बजे तक के लिए राज्यसभा की कार्यवाही को स्थगित कर दिया गया.

कांग्रेस के हंगामे पर संसदीय कार्य राज्यमंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि मामला अदालत में है, लिहाजा सरकार अभी कोई टिप्पणी नहीं करेगी.

नकवी ने इस दौरान कहा कि कांग्रेस का काम रोको प्रस्ताव है, जबकि हमारा काम करो प्रस्ताव है.

hatyaron

First published: 25 April 2016, 14:18 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी