Home » इंडिया » upsssc paper leak on whatsapp
 

यूपी एसएससी का पर्चा व्हाट्सऐप पर लीक

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 June 2016, 17:19 IST

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की रविवार को हुई परीक्षा का पेपर लखनऊ में आधे घंटे पहले ही आउट हो गया. यह परीक्षा दो पाली में आयोजित हुई थी.

पहली पाली सुबह 10 से साढ़े 12 बजे तक और दूसरी पाली की परीक्षा ढाई बजे से साढ़े तीन बजे तक निर्धारित थी. बताया जा रहा है कि पहली पाली में 23,800 पंजीकृत छात्रों में से 11,353 अभ्यर्थियों ने जबकि दूसरी पाली में 11,125 ने छात्रों ने ही परीक्षा दी.

अधीनस्थ सेवा चयन की इस परीक्षा में कुल 48.77 फीसदी अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी थी. इस परीक्षा के संदर्भ में छात्रों ने आरोप लगाया कि परीक्षा शुरू होने से आधे घंटे पहले ही पेपर व्हाट्सऐप पर आउट हो गया.

छात्रों ने बताया कि परीक्षा शुरू होने से पहले ही कथित लीक पेपर कुछ छात्रों के मिल गया था. वहीं कई अभ्यर्थियों को इस बात की जानकारी परीक्षा देने के बाद हुई.

पेपर आउट होने से अभ्यर्थियों में गुस्सा है और उन्होंने आयोग से इस परीक्षा को रद्द किए जाने की मांग की है. इसके अलावा छात्रों ने इस परीक्षा को रद्द करने और जांच की मांग राज्यपाल और मुख्यमंत्री से भी की है.

वहीं दूसरी ओर आयोग के पदाधिकारियों का कहना था कि अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से परीक्षा में धांधली व अनियमितता की जांच की जा रही है.

आयोग की ओर से कहा गया है कि अगर आवश्यक हुआ और तथ्य सही पाए गए तो परीक्षा को रद्द भी किया जा सकता है.

First published: 27 June 2016, 17:19 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी