Home » इंडिया » US media is doing unilateral reporting on Kashmir: Indian Ambassador
 

कश्मीर पर अमेरिकी मीडिया कर रहा है एकतरफा रिपोर्टिंग : भारतीय राजदूत

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 September 2019, 13:27 IST
(twitter )

अमेरिका में भारत के राजदूत हर्षवर्धन श्रृंगला ने जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने के भारत सरकार के कदम का बचाव किया है. उन्होंने कहा कि अमेरिकी मीडिया का एक वर्ग कश्मीर को गलत दृष्टिकोण से दिखा रहा है. श्रृंगला ने कहा कि सरकार ने यह कदम यहां के लोगों के हित में उठाया है. पीटीआई को दिए इंटरव्यू में भारतीय राजनयिक ने कहा इससे अर्थव्यवस्था का दम घुट रहा था और पाकिस्तानी आतंकवाद को बढ़ावा मिल रहा था.

श्रृंगला ने कहा दुर्भाग्यवश अमेरिकी मीडिया का एक हिस्सा खासतौर उदारवादी तबका अपने ही कारणों से, मुद्दे के इस परिदृश्य को सामने नहीं लाने का विकल्प चुन रहा है जबकि यह परिदृश्य बेहद महत्वपूर्ण है. 5 अगस्त को केंद्र ने संविधान के अनुच्छेद 370 के तहत जम्मू और कश्मीर की विशेष स्थिति को रद्द कर दिया था और राज्य को जम्मू और कश्मीर के केंद्र शासित प्रदेशों और लद्दाख में विभाजित कर दिया था.

उन्होंने कहा कि केंद्र द्वारा लाए गए परिवर्तन जम्मू और कश्मीर के निवासियों के हितों में हैं. श्रृंगला ने कहा, "इससे उन्हें कई दशकों से उन अधिकारों को प्राप्त करने में मदद मिलेगी, जिन्हें अस्वीकार कर दिया गया है." जम्मू और कश्मीर की स्थिति में बदलाव के लिए वास्तविक कारणों को दर्शाने के लिए हमने पिछले सप्ताह YouTube पर एक वीडियो पोस्ट किया था.

इसे पहले विदेश मंत्रालय के सचिव (पूर्व), विजय ठाकुर ने कहा था कि पाकिस्तान के प्रतिनिधिमंडल ने भारत के खिलाफ झूठे आरोपों और मनगढ़ंत आरोपों के साथ एक टिप्पणी की थी. जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को निरस्त करने के बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव में भारी वृद्धि देखी है.

30 माह की कश्मीरी बच्ची को मारी थी गोली, सेना ने लिया बदला, लश्कर आतंकी को पहुंचाया हूरों के पास

First published: 11 September 2019, 13:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी