Home » इंडिया » us-Pakistan terrorist outfits are planning to attack in india.
 

भारत पर बड़े आतंकी हमले की फ़िराक में पाकिस्तानी आतंकी

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 May 2017, 16:20 IST

अमेरिका में डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन ने बिगड़ते भारत-पाकिस्तान संबंधों के लिए पाकिस्तान को दोषी ठहराया है. अमेरिका ने चेतावनी दी कि अगर इस साल सीमा पार से कोई बड़ा हमला होता है, तो यह संबध और बिगड़ सकते हैं.

अमेरिका ने दावा किया है कि, पाकिस्तान के आतंकवादी आने वाले समय में भारत और अफगानिस्तान में बड़ी आतंकी वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं. सीनेट की खुफिया कमेटी के समक्ष सुनवाई के दौरान अमेरिका के नेशनल इंटेलिजेंस के डायरेक्टर डैनियल कोट्स ने कहा कि पाकिस्तान अपनी जमीन पर आतंकी संगठनों का खात्मा करने में बुरी तरह विफल रहा है. ये आतंकी संगठन एशिया में अमेरिकी हित के लिए घातक बने हुए हैं.

कोट्स ने कहा कि 2016 में आतंकवादियों के सीमा पार कर भारत आकर दो बड़े हमलों को अंजाम देने के बाद दोनों देशों के बीच रिश्ते और ज्यादा तनावपूर्ण हो गए हैं. इसके अलावा उन्होंने कहा कि पाकिस्तान लगातार परमाणु हथियारों का जखीरा बढ़ा रहा है.

नेशनल इंटेलिजेंस के निदेशक डैनियल कोट्स ने एक सुनवाई के दौरान सांसदों से कहा, "भारत विरोधी आतंकवादियों को मिलने वाले सहयोग को बंद करा पाने में पाकिस्तान की सरकार नाकाम रही है. पाकिस्तान की इस नीति के खिलाफ नई दिल्ली की बढ़ती असहिष्णुता, साथ ही सीमा पार से जनवरी 2016 में पठानकोट में हुए आतंकवादी हमले में पाकिस्तानी जांच में कोई प्रगति नहीं होने के कारण 2016 से द्विपक्षीय संबंधों में गिरावट आने लगी थी."

First published: 12 May 2017, 16:20 IST
 
अगली कहानी