Home » इंडिया » US president Donald Trump called the Pulwama attack as a Scary Situations
 

पुलवामा हमले अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने तोड़ी चुप्पी, बताया खौफनाक स्थिति और कही ये बात

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 February 2019, 14:10 IST

पुलवामा हमले पर आखिरकार अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चुप्पी तोड़ी और जम्मू कश्मीर के पुलवामा हमले को ''खौफनाक स्थिति'' करार दिया है. अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि वह पुलवामा हमले पर पर रिपोर्ट हासिल कर रहे हैं और एक बयान जारी करेंगे. विश्व के ज्यादातर देशों ने इस हमले की कड़ी आलोचना की है और भारत को हर तरह का सहयोग देने का वादा किया है.

अमेरिका ने पाकिस्तान पर बनाया दवाब

अमेरिकी विदेश मंत्रालय के उप प्रवक्ता रॉबर्ट पैलाडिनो ने भारत के प्रति पुरजोर समर्थन दिखाते हुए पाकिस्तान को हमले के जिम्मेदारों को सजा देने के लिए कहा. डोनाल्ड ट्रंप ने व्हाइट हाउस के ओवल ऑफिस में पत्रकारों से कहा कि आत्मघाती हमले से भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ गया है. दोनों देशों को संतुलन बनाकर रखना चाहिए वे मिलकर रहें.

अमेरिकी राष्ट्रपति ने एक पत्रकारों द्वारा पूछे एक सवाल के जवाब में कहा, "मुझे इस मामले पर बहुत सारी रिपोर्ट मिल रही हैं. हम सही समय पर इस पर बात करेंगे. बहुत अच्छा होगा कि भारत और पाकिस्तान मिलकर रहें." ट्रंप ने कहा, "वह (आतंकी हमला) बहुत खौफनाक स्थिति थी. हम रिपोर्ट हासिल कर रहे हैं और इस पर बयान जारी करेंगे."

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आत्मघाती आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के कम से कम 40 जवान शहीद हो गए थे. हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तानी चरमपंथी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी. हालांकि सेना के जांबाज जवानों के हमले के मास्टरमाइंड ''गाजी उर्फ़ कामरान'' को 100 घंटे भीतर मौत के घाट के उतार दिया था.

First published: 20 February 2019, 14:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी