Home » इंडिया » US warns India Pakistan Terrorist are in danger of attack
 

अमेरिका ने दी भारत को चेतावनी, कभी भी हमला कर सकते हैं पाकिस्तानी आतंकी

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 October 2019, 13:11 IST

जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है और पाकिस्तान में बैठे आतंकी भारत पर हमला करने की साजिश रच रहे हैं. भारत की सुरक्षा एजेंसियों से मिले इनपुट के बाद अब अमेरिका ने भी भारत को आगाह किया है. अमेरिका ने कहा है कि पाकिस्तान के आतंकवादी भारत में आतंकी हमलों को अंजाम देने की फिराक में हैं. अमेरिका ने कहा कि अगर पाकिस्तान इन आतंकवादी समूहों को काबू में रखे तो इन हमलों को रोका जा सकता है.

भारत प्रशांत सुरक्षा मामलों के सहायक रक्षा मंत्री रैंडल शाइवर ने वाशिंगटन में कहा कि कश्मीर पर फैसले के बाद कई को डर है कि आतंकवादी समूह सीमा-पार से हमलों को अंजाम दे सकते हैं. उन्होंने कहा कि, मुझे नहीं लगता कि चीन इस तरह का कोई संघर्ष चाहेगा या उसका समर्थन करेगा. ये बात उन्होंने कश्मीर मुद्दे पर चीन द्वारा पाकिस्तान को समर्थन देने के बारे में पूछे गए एक सवाल के जवाब में कही.

गौरतलब है कि भारत सरकार ने जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 एवं 35ए के अधिकतर प्रावधानों को इसी साल पांच अगस्त को खत्म कर दिया था. शाइवर ने कहा कि, मुझे लगता है कि यह बहुत हद तक कूटनीतिक एवं राजनीतिक समर्थन है. शाइवर ने कहा कि, "उन्होंने पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय मंच पर समर्थन दिया है.

संयुक्त राष्ट्र में कश्मीर मुद्दा ले जाया जाए या नहीं, इस संबंध में कुछ चर्चा हुई तो चीन इसका समर्थन करेगा. लेकिन मुझे नहीं लगता कि इससे ज्यादा चीन कुछ करेगा." शाइवर ने कहा कि चीन का पाकिस्तान के साथ लंबे समय से संबंध है और उनकी भारत के साथ प्रतिद्वंद्विता बढ़ रही है. वहीं भारत चीन के साथ स्थिर संबंध चाहता है.

बैंक कर्मियों के लिए खुशखबरी, दिवाली से पहले मिलेगा इतने दिनों का बोनस

First published: 2 October 2019, 13:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी