Home » इंडिया » US warns pakistan on terrorism and praises India
 

अमेरिका ने आतंकवाद पर फिर लगाई पाकिस्तान को लताड़, भारत के काम को सराहा

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 March 2019, 8:12 IST

आतंकवाद को लेकर एक बार फिर से अमेरिका ने पाकिस्तान को लताड़ लगाई है. वहीं आतंक को लेकर भारत की ओर से उठाए गए कदमों की तारीफ की है. पाकिस्तान को आड़े हाथ लेते हुए अमेरिका ने फिर एक बार लताड़ लगाई है. वहीं आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई कर रहे भारत के काम को सराहा है.

भारत की ओर से आतंकियों पर की गई कार्रवाई पर अमेरिका ने कहा कि आतंकी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई में वह भारत के साथ खड़ा है. ये बातें वॉशिंगटन में हुई काउंटर टेररेजम जॉइंट ग्रुप की एक बैठक में अमेरिका ने कहीं. बैठक में भारत और अमेरिका ने एक साझा बयान में कहा कि पाकिस्तान जल्द से जल्द आतंकी संगठनों के खिलाफ ठोस कदम उठाए.

अभी इस बैठक में पुलवामा हमले के मास्टरमाइंड मसूद अजहर को लेकर बातचीत होने की संभावना है. बता दें कि आतंकी संगठन जैश--मोहम्मद का नाम पिछले काफी समय से भारत की चिंता का विषय बना हुआ है. इसलिए भारत लगातार मसूद को अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित करने की मांग कर रहा है, लेकिन इसमें चीन बार-बार अडंगा लगा देता है.

बता दें कि अमेरिका, फ्रांस और जर्मनी जैसे ताकतवर देश खुलकर भारत के पक्ष में खड़े दिखाई दे रहे हैं, लेकिन पाकिस्तान को चीन के समर्थन की वजह से मसूद बार-बार वैश्विक स्तर पर ब्लैकलिस्ट होने से बच जाता हैबता दें कि पिछले महीने जम्मू-कश्मीर में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आत्मघाती हमले के बाद पाकिस्तान पर लगातार आतंकवाद पर शिकंजा कसने के दबाव बना हुआ है.

इस हमले में सीआरपीएफ के 40 से ज्यादा जवान मारे गए थे. इस हमले को जैश--मोहम्मद के आतंकी आदिल अहमद डार ने अंजाम दिया था जो खुद इस हमले में मारा गया. उसके बाद भारतीय वायु सेना की ओर से की गई एयर स्ट्राक कर बालाकोट में जैश के कई आतंकी ठिकानों को नष्ट कर दिया गया था.

मायावती के साथ मंच साझा करेंगे मुलायम सिंह, एक अप्रैल को मैनपुरी से करेंगे नामांकन

First published: 30 March 2019, 8:12 IST
 
अगली कहानी