Home » इंडिया » Usain bolt of Jamaica was poor and trainer advised him to eat beef both the times and he scored 9 gold medals in Olympic
 

बीजेपी सांसद उदित राज बोले- बोल्ट ने बीफ खाकर जीते 9 ओलंपिक गोल्ड मेडल

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 August 2016, 9:30 IST
(ट्विटर)

पीएम नरेंद्र मोदी की नसीहत भाजपा सांसदों पर बेअसर साबित हो रही है. उत्तर-पश्चिम दिल्ली से बीजेपी सांसद उदित राज ने ओलंपिक में 9 गोल्ड मेडल जीत चुके जमैका के धावक उसेन बोल्ट को लेकर एक विवादित ट्वीट किया है.

बीजेपी सांसद उदित राज ने ट्वीट करते हुए लिखा, "जमैका के उसेन बोल्ट गरीब थे और ट्रेनर ने उन्हें दोनों ओलंपिक में बीफ खाने की सलाह दी थी. इसी वजह से उन्होंने ओलंपिक में 9 गोल्ड मेडल जीते."

'बोल्ट के बावर्ची थे उदित राज?'

इस बीच उदित राज के इस ट्वीट पर सियासी घमासान मच गया है. कांग्रेस नेता टॉम वडक्कन ने इस बयान के लिए बीजेपी सांसद को आड़े हाथों लिया. वडक्कन ने एक समाचार चैनल से बातचीत में कहा, "बीजेपी को खाने-पीने की आदतों को लेकर लोगों को नहीं बांटना चाहिए."

सवालिया लहजे में वडक्कन ने कहा, "उदित राज को यह बात कैसे मालूम कि बोल्ट बीफ खाते हैं, क्या वो बोल्ट के बावर्ची थे? उदित राज का यह बयान यूपी चुनाव से पहले आना साबित करता है कि उनकी नजर दलित वोटों पर है."

वहीं शरद पवार की पार्टी एनसीपी ने भी इस बयान के लिए उदित राज को घेरा. पार्टी के नेता माजिद मेमन ने कहा, "उदित राज को ऐसा बयान नहीं देना चाहिए था, क्योंकि कोई भी खिलाड़ी सिर्फ बीफ खाने से 9 गोल्ड मेडल नहीं जीत सकता. हमारा देश तो रियो ओलंपिक में एक गोल्ड मेडल भी नहीं ला पाया."

First published: 29 August 2016, 9:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी