Home » इंडिया » Uttar Pradesh: 10th student threatens to blow up school in Bareilly
 

'दो लाख नहीं दिए तो पूरा स्कूल उड़ा दूंगा' 10वीं के बच्चे ने दी धमकी, प्रशासन के उड़े होश

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 February 2020, 17:11 IST

10th Student Threat: उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में दसवीं कक्षा के एक छात्र ने पूरा स्कूल उड़ाने की धमकी दे डाली. छात्र ने इसके बदले फिरौती के रुप में दो लाख रुपये मांगे. छात्र ने धमकी दी थी कि अगर उसे दो लाख नहीं दिए गए तो वह स्कूल को विस्फोट से उड़ा देगा. जैसे ही ये मामला प्रशासन के पास पहुंचा सबके होश उड़ गए.

इसके बाद पुलिस ने छात्र को गिरफ्तार कर लिया है. छात्र समाचार पत्र बांटने का काम करता है. छात्र पर पुलिस ने आईपीसी की धारा 386 और 507 के तहत मामला दर्ज किया है. इस धमकी पर स्कूल मैनेजर अनिल सिंह ने बताया कि र विवार को छात्र ने एक पत्र लिखा, इसमें फिरौती की रकम न देने पर पुलवामा-जैसा हमला करने की धमकी दी गई थी.

छात्र ने लेटर में दावा किया था कि उसने स्कूल परिसर के भीतर और अपने घर में बम लगा रखा है. इसके बाद स्कूल प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए. प्रशासन ने घटना की सूचना तुरंत पुलिस को दी, इसके बाद पुलिस बम निरोधक दस्ते के साथ स्कूल पहुंची. लेकिन जब तलाशी अभियान चलाया गया तो पुलिस को कुछ भी बरामद नहीं हुआ.

स्कूल में 400 से ज्यादा बच्चे पढ़ते हैं. इसके बाद मंगलवार को स्कूल परिसर में फिर एक और चिट्ठी मिली. इसमें दो लाख रुपये की फिरौती मांगी गई थी, फिरौती न देने पर गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी गई थी. जब पुलिस जांच में जुटी तो पता चला कि यह चिट्ठी लिखने के लिए विज्ञान की नोटबुक से फाड़े गए कागज का इस्तेमाल किया गया था.

इसके बाद पुलिस ने कक्षा नौ और कक्षा 10 के बच्चों की नोटबुक की पड़ताल की. इस पड़ताल में आरोपी छात्र पकड़ा गया. मामले में एसएसपी ने बताया कि आरोपी की पहचान की जा चुकी है. पुलिस ने पूछताछ की तो आरोपी छात्र संतोषजनक उत्तर देने में असफल रहा. छात्र ने यह भी कहा कि किसी ने उसे पत्र लिखने के लिए मजबूर किया था.

कोरोना वायरस पर भारत ने की मदद, तो चीन ने जो कहा वह बातेंं आपका भी दिल छू जाएंगी

यूपी के इस जिले में मिला अकूत सोने का भंडार, साढ़े 12 लाख करोड़ कीमत, योगी सरकार भी है हैरान

उत्तर प्रदेश: BJP विधायक के बेटे पर दलित कर्मचारी को पीटने का आरोप, जमकर हुआ हंगामा

First published: 20 February 2020, 17:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी