Home » इंडिया » Uttar Pradesh: A lady doctor hanged to suicide, who won the battle with the coronavirus
 

कोरोना वायरस से जंग जीत चुकी डॉक्‍टर ने पंखे से लटककर कर लिया सुसाइड, वजह है हैरान करने वाली

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 September 2020, 15:58 IST

Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले से एक बहुत ही हैरान करने वाली खबर सामने आई है. देविरया में कोरोना वायरस से जंग जीत चुकीं एक महिला डॉक्टर ने पंखे से लटककर आत्महत्या कर ली. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पिपरा दौला कदम पीएचसी में तैनात महिला डॉक्टर सविता यादव ने शुक्रवार रात अपने घर में फांसी लगाकर जान दे दी.

बता दें कि सविता यादव दो महीने पहले कोरोना संक्रमित हुई थींं और कोरोना से जंग जीतकर अपने घर वापस लौटी थीं. हालांकि कोरोना से ठीक होने के बाद वह अवसाद में चली गई थींं. ससुराल के लोगों ने बताया कि वह  अकेले पड़ने के कारण अवसाद में चली गई थीं. इस बीच वह  दो-तीन बार ड्यूटी पर भी गई थीं, ले‍किन अवसाद से बाहर नहीं आ पा रही थींं.

ससुराल के लोगों ने बताया कि दो महीने जब उन्हें कोरोना हुआ था तो वह मेडिकल कॉलेज में 15 दिन तक भर्ती थीं. इसके बाद वह घर पर कई दिनों तक होम क्वारंटाइन रहीं. शुक्रवार की देर शाम घर पर कोई नहीं था. इस बीच उन्होंने अपने कमरे में जाकर पंखे से फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया. एक घंटे बाद घर लौटे परिवार के लोगों को इसकी जानकारी हुई.

15 साल में नहीं हुई संतान, पति करना चाहता था दूसरी शादी, फावड़े से काटकर की पत्नी की बेरहमी से हत्या

पुलिस ने बताया कि महिला के पति एमआर हैं. उनकी छह साल की एक बेटी भी है. पुलिस ने महिला डॉक्टर के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. महिला डॉक्टर के कमरे से पुलिस को एक सुसाइड नोट मिला है. इसमें लिखा हुआ है कि आत्महत्या करना उनका खुद का निर्णय है. इसके लिए उनके पति या घर के किसी सदस्य को परेशान न किया जाए.

बता दें कि भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के के 96,551 नए मामले सामने आए. इस दौरान 1,209 लोगों की मौत हो गई. इसके साथ ही देश में कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 45,62,415 हो गई है. अभी भी देश में 9,43,480 सक्रिय मामले हैं. वहीं 35,42,664 लोग ठीक होकर घर वापस लौट चुके हैं. अब तक देश में कोरोना वायरस से कुल 76,271 लोगों की मौत हो चुकी है.

Coronavirus Update ; भारत में आये 96,551नए कोविड मामले, जानिए किस राज्य में, अब कितने केस

दिल्ली में हर दिन 7 लोगों ने की आत्महत्या, मानसिक बीमारी के कारण मरने वालों की संख्या ढाई गुना बढ़ी- NCRB

First published: 11 September 2020, 15:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी