Home » इंडिया » Uttar Pradesh: A priest attacked now in Gonda with gun in chest, Lucknow referred after critical condition
 

उत्तर प्रदेश: अब गोण्डा में पुजारी को मारी गोली, गंभीर हालत में लखनऊ किया गया रेफर

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 October 2020, 11:55 IST

Priest Attacked in Gonda: राजस्थान में एक पुजारी की हत्या के बाद अब उत्तर प्रदेश में पुजारी पर जानलेवा हमला किया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, गोंडा जिले के इटियाथोक थाना क्षेत्र में शनिवार रात को यह वारदात हुई. जब मंदिर के पुजारी को कुछ लोगों ने सीने में बंदूक सटाकर गोली मार दी.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पुजारी को जमीन के विवाद में गोली मारी गई है. गोली लगने से पुजारी बुरी तरह घायल हो गई. इसके बाद उन्हें गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया. वहां हालत गंभीर देखते हुए पुजारी को लखनऊ रेफर कर दिया गया. इस मामले में फिलहाल चार लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है.

पुलिस ने जानकारी दी कि हमलावरों की तलाश की जा रही है. पुलिस के अनुसार, इलाके के तिर्रे मनोरमा मंदिर की 100 बीघा जमीन है, इस पर दबंगों की नजर है. लंबे समय से मंदिर की जमीन को लेकर विवाद चल रहा था. इस मंदिर में महंत सीताराम दास उर्फ छोटे बाबा उर्फ सम्राट दास पूजा-पाठ इत्यादि करते हैं.

पुलिस ने बताया कि शनिवार रात को दबंगों ने सम्राट दास बाबा के सीने में सटाकर बंदूक से गोली मारी. इसके बाद मौके से फरार हो गए. इस घटना के सामने आने के बाद इलाके में हड़कंप मच गया. घटना की जानकारी तुरंत ही पुलिस को दी गई. जैसे ही मामले का पता चला, पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र पांडेय रात तीन बजे घटनास्थल पर पहुंचे. इसके बाद इलाके में पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई.

बता दें कि यह मंदिर अयोध्या की तपस्वी छावनी से संचालित होता है. पिछले काफी समय से मंदिर की जमीन के विवाद को देखते हुए महंत सीताराम दास को सशस्त्र सुरक्षा बल की सुविधा दी गई थी. हालांकि पुजारी की सुरक्षा में अभी सिर्फ होमगार्ड ही तैनात था. इस मामले की फिलहाल पुलिस पड़ताल कर रही है.

राजस्थान: पुजारी को जिंदा जलाने पर मचा कोहराम, BJP सांसद किरोड़ीलाल मीणा गांव में धरने पर बैठे

हाथरस केस की जांच अब सीबीआई के हवाले, योगी सरकार की सिफारिश के बाद लिया गया फैसला

First published: 11 October 2020, 11:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी