Home » इंडिया » Uttar Pradesh: Ajit Singh statement on join to SP-BSP mahagathbandhan for Lok Sabha Election 2019
 

महागठबंधन में शामिल होने के लिए 6 सीटें मांग रही RLD, माया-अखिलेश देना चाहते हैं इतनी सीट

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 January 2019, 14:10 IST

2019 लोकसभा चुनाव से पहले यूपी में महागठबंधन की कवायद तेज हो गई है. सपा-बसपा का गठबंधन बन चुका है वहीं आरएलडी के इसमें शामिल होने की बात की जा रही है. इस बीच आरएलडी चीफ चौधरी अजीत सिंह ने महागठबंधन में शामिल होनेे को लेकर कई बातें कही हैं.

चौधरी अजीत सिंह ने एक प्रेस कांफ्रेंस कर कहा है कि अभी सीटों को लेकर उनकी कोई बात नहीं हुई है, लेकिन हम महागठबंधन में शामिल हैं. मीडिया से बात करते हुए चौधरी अजीत सिंह ने कहा कि मायावती और अखिलेश यादव की साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस के बारे में कोई जानकारी नहीं है. सम्मानजनक सीटों के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि वह अगर-मगर की बात नहीं करना चाहते हैं.

कांग्रेस पार्टी के महागठबंधन में शामिल होने के सवाल पर रालोद नेता ने कहा कि उत्तर प्रदेश में मायावती और अखिलेश यादव बड़ी पार्टियां हैं, इसलिए इसका फैसला भी वही करेंगे. बता दें कि अजित सिंह की पार्टी को मायावती और अखिलेश तीन सीटें देना चाहते हैं जबकि रालोद 5 सीटें लेने पर अड़ी है. इसी को लेकर पेच फंसता दिखाई दे रहा है.

वहीं इससे पहले यूपी रालोद के प्रदेश अध्यक्ष मसूद अहमद का कहना है कि हमने 6 सीटों की मांग की है. उन्होंने कहा कि अभी बातचीत हो रही है इसलिए सीटों की संख्या बढ़-घट भी सकती है. हमें विश्वास है कि सम्मानजनक सीटें मिलेंगी. 

दरअसल, बीएसपी सुप्रीमो मायावती आरएलडी को तीन सीटों से ज्यादा देने के लिए राजी नहीं हैं. वहीं आरएलडी कम से कम छह सीटें चाहती है. मायावती का कहना है कि गठबंधन के तहत मथुरा, बागपत और मुजफ्फरनगर की सीटें आरएलडी को दी जाएं, लेकिन पार्टी और सीटें चाहती है,

First published: 11 January 2019, 14:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी