Home » इंडिया » Uttar Pradesh: Angry for coverage, Pradhan's son sprinkled sanitizer on journalist and burnt to death
 

उत्तर प्रदेश: कवरेज से गुस्साया प्रधान पुत्र, पत्रकार पर छिड़का सैनेटाइज़र और जलाकर मार डाला

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 December 2020, 11:39 IST

Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिले से एक बहुत ही भयावह घटना सामने आई है. यहां मीडिया कवरेज से परेशान प्रधान पुत्र ने पत्रकार पर सैनिटाइजर छिड़ककर आग लगाकर मार डाला. उत्तर प्रदेश पुलिस ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि राजधानी लखनऊ से करीब 160 किमी दूर बलरामपुर जिले में 27 नवंबर की एक पत्रकार और उसके दोस्‍त को आग लगाकर मार डाला गया.

उत्तर प्रदेश पुलिस ने बताया कि हत्‍या के मामले में एक गांव के प्रधान समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है. यूपी पुलिस के अनुसार पत्रकार राकेश सिंह निर्भीक राजधानी लखनऊ स्थित एक अखबार के लिए काम करते थे. 27 नवंबर की रात उनका तथा उनके दोस्‍त पिंटू का जला हुआ शव बलरामपुर जिले के केवलारी गांव के एक से बरामद हुआ था.

पुलिस को जले शव की सूचना मिली तो उसके मौके पर पहुंचने से पहले ही पिंटू की मौत हो गई थी, जबकि राकेश जिंदगी और मौत के बीच झूल रहे थे. इसके बाद पुलिस ने उनको लखनऊ के एक अस्‍पताल में भर्ती कराया था. जहां उनकी कई बर्न इंजरी के चलते कुछ घंटे में मौत हो गई थी. पुलिस के अनुसार मरने से पहले पत्रकार ने अपना बयान दर्ज कराया था.

पत्रकार ने अपने बयान में बताया था कि वे स्‍थानीय ग्राम प्रधान और उसके बेटे के भ्रष्‍टाचार के खिलाफ अखबार में लिख रहे थे. ग्राम प्रधान का बेटा रिंकू मिश्रा पत्रकार के मीडिया कवरेज से इतना गुस्साया कि अल्‍कोहल युक्‍त हैंड सेनिटाइजर पत्रकार और उसके दोस्‍त के ऊपर डालकर आग लगा दी.

बलरामपुर के एसपी ने बताया कि मामले में 17 लोगों से बातचीत की गई. उन्होंने बताया कि इसमें निजी दुश्‍मनी का एंगल भी सामने आया है. लेकिन ज्यादा खुन्नस की वजह राकेश सिंह निर्भीक की पत्रकारिता ही थी. एसपी ने बताया कि राकेश सिंह एक बेखौफ रिपोर्टर थे और वे ग्राम प्रधान के खिलाफ लिख रहे थे.

BJP के सहयोगी दल ने अमित शाह को लिखा पत्र- कृषि कानून वापस लो, अन्यथा नाता तोड़ लेंगे

70 फीसदी सैलरी कटौती पर एयर इंडिया के पायलटों ने लिखा उड्डयन मंत्री को पत्र, पढ़िए क्या लिखा

First published: 1 December 2020, 11:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी