Home » इंडिया » Uttar Pradesh: BSP workers, supporters protest in Lucknow's Hazratganj against Dayashankar Singh
 

तस्वीरें: मायावती के अपमान पर घमासान, लखनऊ में बसपा का बड़ा प्रदर्शन

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 July 2016, 16:25 IST
(पत्रिका)

बसपा अध्यक्ष मायावती के खिलाफ अपमानजनक बयान देने पर कार्यकर्ताओं का गुस्सा भड़क उठा है. लखनऊ में हजरतगंज इलाके के पास बसपा कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया.

बुधवार को बीजेपी नेता दयाशंकर सिंह ने बसपा सुप्रीमो के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. इस बयान के बाद सियासी घमासान मच गया था. लखनऊ में हजारों की तादाद में बसपा कार्यकर्ता जुटे. इस दौरान निलंबित बीजेपी नेता दयाशंकर सिंह को गिरफ्तार करने की मांग की गई.

लखनऊ के हजरतगंज इलाके में बसपा कार्यकर्ता बड़ी तादाद में जुटे (पत्रिका)

बसपा अध्यक्ष मायावती के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में बीजेपी नेता दयाशंकर सिंह के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. सोमवार को बयान के बाद बीजेपी ने दयाशंकर सिंह को यूपी उपाध्यक्ष समेत सभी पदों से हटा दिया था.

दयाशंकर सिंह ने उत्तर प्रदेश के मऊ में मायावती के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की थी (पत्रिका)

मायावती को अपशब्द कहने के आरोप में बसपा नेताओं ने दयाशंकर सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. उनके खिलाफ एससी-एसटी एक्ट समेत कई दूसरी धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है.

लखनऊ के हजरतगंज इलाके में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे (पत्रिका)

विवादित बयान पर चौतरफ़ा हमले झेल रही बीजेपी ने दयाशंकर सिंह को छह साल के लिए पार्टी से निलंबित कर दिया है. इस मुद्दे पर बुधवार को राज्यसभा में जमकर हंगामा हुआ. बीजेपी के यूपी अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने बुधवार को उन्हें पार्टी के सभी पदों से हटा दिया था.

दयाशंकर सिंह की तलाश में बलिया और लखनऊ में यूपी पुलिस ने छापेमारी की है (पत्रिका)

बहुजन समाज पार्टी के कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन को देखते हुए राजधानी लखनऊ के हजरतगंज इलाके में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे.

यूपी बीजेपी अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है, "हमने बुधवार को दयाशंकर सिंह को छह साल के लिए पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित करने का फैसला लिया है."

First published: 21 July 2016, 16:25 IST
 
अगली कहानी