Home » इंडिया » Uttar Pradesh: Crocodile swoops on the person sitting bank of river
 

उत्तर प्रदेश: नदी के किनारे बैठे शख्स पर चुपके से मगरमच्छ ने मारा झपट्टा ..और फिर मिली लाश

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 July 2020, 17:11 IST

Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले से बहुत ही दर्दनाक मामला सामने आया है. यहां नदी किनारे बैठे एक शख्स को मगरमच्छ झपट्टा मारकर पानी में उठा ले गया. इसके कुछ देर बाद युवक की नदी में लाश मिली. इस घटना के सामने आने के बाद इलाके में हड़कंप मच गया है. 

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में स्थित दुधवा टाइगर रिजर्व के जंगल से यह दर्दनाक मामला सामने आया. यहां पर मगरमच्छ ने एक युवक पर तब हमला कर दिया जब वह नदी के किनारे बैठा था, इसके बाद उसे नदी में खींचकर ले गया. अचानक हुए इस हमले से युवक संभल भी नहीं पाया और उसकी मौत हो गई.

दरअसल, इस इलाके में मगरमच्छों का आतंक है. ये मगरमच्छ कई बार नदी से निलकर रिहायशी इलाकों में पहुंच जाते हैं. बताया जाता है कि दुधवा टाइगर रिजर्व की मझगई रेंज के बिलैया गांव का रहने वाला एक युवक पार्क के अंदर बने एक मंदिर में पूजा करने गया था. इसके बाद वह पास में बहने वाली सुहेली नदी में नहाने चला गया.

नहाकर वह नदी से बाहर निकल किनारे बैठा ही था कि शिकार की तलाश में घात लगाए बैठे मगरमच्छ ने उस युवक पर हमला कर दिया. इसके बाद वह युवक को नदी के उस पार घसीट ले गया. आस पास के लोग इस खतरनाक नजारे को देख काफी डर गए. लोगों ने शोर मचाना शुरू किया, लेकिन मगरमच्छ युवक को अपने जबड़े में दबाकर घंटों बैठा रहा.

किसी की भी हिम्मत न हुई कि वह पानी में जाकर मगरमच्छ के चंगुल से युवक को छुड़ाता. इस दौरान एक युवक ने अपने मोबाइल से इस पूरी घटना का वीडियो बना लिया और उसे  सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया. वहां से यह वीडियो तेजी से वायरल हो गया. इस घटना की सूचना पर वन विभाग के अधिकारि मौके पर पहुंचे.

इसके बाद वन विभाग की टीम ने तकरीबन 4 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद मगरमच्छ के चंगुल से  युवक को निकाला और उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भेजा. 

कोरोना संक्रमित मरीज को नहीं मिली एंबुलेंस, PPE किट पहन खुद बाइक चलाकर पहुंचा अस्पताल

राफेल के आगे कहीं नहीं टिकते चीन और पाकिस्तान के लड़ाकू विमान, बढ़ी भारतीय वायुसेना की ताकत

First published: 30 July 2020, 17:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी