Home » इंडिया » Uttar Pradesh: Head constable suspended for taking 50 rupees bribe
 

उत्तर प्रदेश: हेड कांस्टेबल ने मूंगफली के लिए ली थी 50 रुपये की रिश्वत, हो गया सस्पेंड

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 February 2020, 16:16 IST

UP Head Constable Suspended: उत्तर प्रदेश में एक हेड कांस्टेबल को मात्र 50 रुपये की रिश्वत लेना महंगा पड़ गया. 50 रुपये की रिश्वत के चक्कर में हेड कांस्टेबल को नौकरी से सस्पेंड कर दिया गया. यूपी के फतेहपुर के पुलिस अधीक्षक ने हेड कांस्टेबल का रिश्वत लेते वीडियो वायरल होने के बाद सस्पेंड कर दिया.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, हेड कांस्टेबल ने किसी से कथित रूप से मूंगफली के लिए पचास रुपये रिश्वत मांगे थे. दो दिन पहले सोशल मीडिया में एक 44 सेकेंड का वीडियो वायरल हुआ था. वीडियो शनिवार के दिन का बताया जा रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि खखरेरू थाने में तैनात हेड कांस्टेबल अशोक कुमार सिंह एक सर्राफा को समन तामील कराने के एवज में खर्चा मांगते दिखाई दे रहे हैं.

सर्राफा जब समन के एवज में कुछ नहीं लगने की बात कहता है तो हेड कांस्टेबल एक पाव मूंगफली के लिए रुपये 50 रुपये मांगता है. इस पर सर्राफा उसे 50 रुपये देते वीडियो में दिखाई पड़ रहा है. इस पर एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि वीडियो का संज्ञान लेते हुए एसपी ने थानाध्यक्ष से जांच रिपोर्ट मांगी थी.

यह रिपोर्ट मिलने के बाद हेड कांस्टेबल को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. पुलिस अधीक्षक ने निलंबन की पुष्टि की और बताया कि रिश्वत चाहे हजार रुपये की हो या एक रुपये की. किसी को छोड़ा नहीं जाएगा.

मछली पकड़ने गया था युवक, मगरमच्छ ने निगला, और फिर जो हुआ देखकर कांप जाएगी रूह

47 साल पहले खोई थी अंगूठी, अब फिनलैंड के जंगलों में जमीन के नीचे मिली

First published: 18 February 2020, 16:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी