Home » इंडिया » Uttar Pradesh: Now Apna Dal demand five seats for 2019 Loksabha Election and cabinet minister post in Yogi Govt
 

अब UP में BJP के सहयोगी दल ने फैलाया मुंह, पिछली बार थीं दो इस बार मांगी 5 लोकसभा सीटें

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 December 2018, 13:22 IST

2019 लोकसभा चुनाव से पहले एनडीए में सीट बंटवारे को लेकर हाहाकार मचा हुआ है. कुछ दिन पहले बिहार में सीट बंटवारे से खुश न होकर आरएलएसपी ने एनडीए का दामन छोड़ दिया था. इसके बाद बिहार में एनडीए में जदयू-बीजेपी और लोजपा ही रह गए. अब उत्तर प्रदेश में भी एनडीए के घटक दल नाराज बताए जा रहे हैं.

उत्तर प्रदेश में एनडीए की सहयोगी अपना दल ने बीजेपी से अपनी नाराजगी जताई है. दरअसल, साल 2014 लोकसभा चुनाव में दो सीटों पर लड़ी अपना दल इस बार पांच सीटों की मांग कर रही है. इसके अलावा अपना दल यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार में कैबिनेट मंत्री की पोस्ट भी मांग रही है. 

पढ़ें- मोदी सरकार ने विज्ञापन पर लुटाया सरकारी खजाना, चार साल में खर्च कर दिए 5245 करोड़ रुपये

अपना दल की अनुप्रिया पटेल ने भाजपा से आगामी चुनावों में कम से कम 5 लोकसभा सीटें और अपने अध्यक्ष आशीष पटेल के लिए उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मिनिस्टर का पद मांगा है. आशीष पटेल अनुप्रिया पटेल के पति हैं.

अनुप्रिया पटेल केन्द्र की मोदी सरकार में केन्द्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री का पद संभाल रही हैं. अपना दल ने आरोप लगाया कि उसे उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में उचित स्थान नहीं दिया जा रहा है. अपना दल ने कहा कि उनकी तुलना में एक छोटी पार्टी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी को उत्तर प्रदेश में कैबिनेट मंत्री का पद दिया गया है.

पढ़ें- मोदी सरकार की यह स्कीम 2019 लोकसभा चुनाव में BJP को दिलाएगी सत्ता, कांग्रेस का होगा सफाया !

बता दें कि सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी की यूपी विधानसभा में 4 सीटें हैं. पार्टी के मुखिया ओमप्रकाश राजभर को योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री बनाया गया है. जबकि अपना दल की यूपी में 9 सीटे हैं, वहीं उसके पास कैबिनेट मंत्री का एक भी पद नहीं है. 

First published: 28 December 2018, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी