Home » इंडिया » Uttar Pradesh: Now police team attacked in Kaushambi, sub inspector and constable injured
 

कानपुर के बाद अब कौशाम्बी में पुलिस टीम पर हमला, चोर पकड़ने गए दरोगा का पिस्टल छीना

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 August 2020, 9:05 IST

Uttar Pradesh: कुछ दिनों पहले उत्तर प्रदेश के कानपुर में पुलिस टीम पर हमला हुआ था. इस हमले में 8 पुलिसकर्मी शहीद हुए थे. अब ऐसी ही एक घटना उत्तर प्रदेश के कौशाम्बी जिले से आई है. जहां चोर पकड़ने गई पुलिस टीम पर हमला हुआ है. इस हमले में दरोगा और एक सिपाही घायल हो गए. हमले के दौरान दरोगा की पिस्टल भी छीन ली गई. 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कौशाम्बी के कड़ा धाम थाने के उपनिरीक्षक केआर सिंह पुलिस फोर्स की एक टीम के साथ कछुआ गांव में चोरी के आरोपी राजू पुत्र स्वर्गीय फूलचंद को पकड़ने के लिए उसके घर दबिश देने गए थे. वह अभियुक्त को पकड़ कर ले जाने लगे तभी गांव के लोगों ने विरोध करना शुरी किया. 

ईंट, पत्थर और डंडों से हमला

इस दौरान पुलिस टीम का मौजूद लोगों के बीच विवाद हो गया. यह विवाद इतना बढ़ा कि पुलिस टीम पर महिलाओं ने ईंट, पत्थर और डंडों से हमला कर दिया. इस दौरान उपनिरीक्षक केआर सिंह तथा सिपाही दिलीप सिंह गंभीर रूप से जख्मी हो गए. हमले के बाद दोनों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया.

दरोगा की छीनी पिस्टल

ग्रामीणों ने हमले के दौरान दरोगा की पिस्टल भी लूट ली. अभी पुलिस टीम लूटी गई पिस्टल की तलाश कर रही है. बुधवार रात करीब आठ बजे सैनी क्षेत्र के कछुआ गांव में पुलिस टीम एक चोरी के मामले में दबिश देने गई थी. दबिश के दौरान पुलिस टीम और ग्रामीणों में बहस हो गई. इस दौरान विवाद इतना ज्यादा बढ़ गया कि ग्रामीणों ने पुलिस पर हमला बोल दिया.

ग्रामीणों ने इस दौरान पुलिस टीम की पिटाई की और दरोगा की पिस्टल लूट ली. इसके बाद सूचना पर आनन-फान में मौके पर पहुंचे एसपी अभिनंदन पहुंचे और हमलावरों की गिरफ्तारी तथा पिस्टल की बरामदगी के निर्देश दिए. एसपी का कहना है कि पुलिस टीम के साथ लोगों ने मारपीट की है. घटना की पूरी जांच कराई जा रही है और आरोपितों पर सख्त कार्रवाई होगी.

Coroan Virus Updates: दुनियाभर में अब तक 7.46 लाख लोगों की मौत, संक्रमितों की संख्या दो करोड़ 8 लाख के पार

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों की बीच मुठभेड़, एक जवान शहीद, एक आतंकी ढेर

First published: 13 August 2020, 8:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी