Home » इंडिया » Uttar Pradesh: STF arrests the main accused of Ballia incident Dhirendra Singh from Lucknow
 

उत्तर प्रदेश: बलिया गोलीकांड का मुख्य आरोपी धीरेंद्र प्रताप सिंह गिरफ्तार, यूपी STF ने लखनऊ से दबोचा

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 October 2020, 14:47 IST

Ballia Incident: उत्तर प्रदेश के बलिया में सरेआम हुए गोलीकांड के मुख्य आरोपी धीरेंद्र प्रताप सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है. धीरेंद्र प्रताप सिंह (Dhirendra Pratap Singh) को यूपी पुलिस की STF टीम ने लखनऊ से धर दबोचा है. धीरेंद्र की तलाश में यूपी पुलिस की 12 से ज्यादा टीमें लगी हुई थीं.

गिरफ्तारी से एक दिन पहले धीरेंद्र ने एक वीडियो जारी किया था. इस वीडियो में उन्होंने खुद को बेकसूर बताया था. धीरेंद्र ने अधिकारियों पर गंभीर आरोप भी लगाए थे. उसपर कोटा आवंटन के दौरान गोली चलाने का आरोप है. गोलीबारी के दौरान एक शख्स की मौत हुई थी.

क्या थी पूरी घटना?

बलिया जिले की ग्राम सभा दुर्जनपुर तथा हनुमानगंज की कोटे की दो दुकानों को लेकर पंचायत भवन में एक बैठक बुलाई गई थी. इस बैठक में एसडीएम बैरिया सुरेश पाल, बैरिया के सीओ चंद्रकेश सिंह, बैरिया बीडीओ गजेंद्र प्रताप सिंह मौजूद थे. इसके अलावा रेवती थाने की पूरी पुलिस फोर्स मौजूद थी. जिसमें कई पुलिसवाले शामिल थे.

बिहार सरकार में मंत्री कपिलदेव कामत का कोरोना से निधन, नीतीश कुमार ने जताया शोक

कोटे की इन दुकानों के लिए 4 स्वयं सहायता समूहों ने आवेदन किया था. बैठक में दुर्जनपुर की कोटे की दुकान के लिए दो समूहों के बीच मतदान का निर्णय लिया गया. मौजूद अधिकारियों ने आधार कार्ड अथवा कोई दूसरा पहचान पत्र रखने वालों को ही वोटिंग अधिकार दिया था. वहीं एक पक्ष के पास आईडी प्रूफ नहीं था. जिसके बाद विवाद शुरू हो गया.

बलिया पुलिस अधीक्षक के अनुसार, दुर्जनपुर गांव की सरकारी कोटे की दुकान को लेकर चयन प्रक्रिया चल रही थी. इस दौरान एक सहायता समूह के समर्थन में धीरेंद्र सिंह डब्लू हंगामा करने लगा. एसडीएम ने प्रक्रिया बाधित होते देख दरवाजा बंद कर दिया और मौजूद 500 से ज्यादा लोग जाने लगे, तभी धीरेंद्र सिंह ने फायरिंग कर दी. इस फायरिंग में जयप्रकाश उर्फ गामा को गोली लगी. उसने अस्पताल ले जाते समय दम तोड़ दिया.

Video: बाढ़ से हुई तबाही का जायजा लेने पहुंचे थे विधायक, गुस्साई पब्लिक ने चप्पलों से पीटा

भारी बारिश और तूफान से तेलंगाना और महाराष्ट्र में तबाही, 77 से ज्यादा लोगों ने की दर्दनाक मौत

First published: 18 October 2020, 14:33 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी