Home » इंडिया » Uttar Pradesh: Yogi government filed gangster case against Mukhtar Ansari's wife
 

उत्तर प्रदेश: योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई, मुख्तार अंसारी की पत्नी पर दर्ज किया गैंगस्टर का मुकदमा

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 September 2020, 17:28 IST

Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए गाजीपुर के सांसद मुख्तार अंसारी की पत्नी के खिलाफ गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज किया है. योगी सरकार ने मुख्तार अंसारी के साले के खिलाफ भी गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज किया है. जिले में अपराधियों माफियाओं के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के तहत शासन के निर्देशानुसार ये मुकदमा दर्ज किया गया है.

इससे पहले मुख्तार अंसारी और उनके बेटों उमर अंसारी तथा अब्बास अंसारी पर सरकारी संपत्ति पर अवैध कब्जा करने के आरोप में आईपीसी की धारा 120 बी, 420, 467, 468, 471 यानि सार्वजनिक संपत्ति नुकसान निवारण अधिनियम 1984 की धारा 3 के तहत केस दर्ज किया जा चुकी है. जियामऊ के प्रभारी लेखपाल सुरजन लाल की शिकायत पर हजरतगंज कोतवाली में यह कार्रवाई की गई थी.

आज से सभी लाइनों पर शुरु हुई दिल्ली मेट्रो की सेवा, सुबह 6 से रात 11 बजे तक कर सकेंगे सफर

प्रशासन के निर्देशानुसार, यूपी पुलिस ने शनिवार को मुख्तार अंसारी की पत्नी आफसा अंसारी तथा उनके दो सालों सरजील रजा और अनवर शहजाद पर गैंगस्टर एक्ट का मुकदमा दर्ज किया है. पुलिस ने सदर कोतवाली थाने में तीनों के खिलाफ यह केस दर्ज किया है.

बता दें कि मुख्तार अंसारी की पत्नी पर साल 2019 में सदर कोतवाली क्षेत्र के छावनी लाइन तथा बबेड़ी इलाके में एक कुर्क जमीन को अवैध कब्जा करने का आरोप है. इसे लेकर उनके खिलाफ केस भी दर्ज है.

वहीं मुख्तार अंसारी के सालों सरजील रजा तथा अनवर शहजाद पर साल 2019 में फर्जी दस्तावेजों के आधार पर सरकारी ठेका हासिल करने का आरोप है. इन दोनों के खिलाफ मामले में केस भी दर्ज है. मुख्तार अंसारी की पत्नी पर साल 2016 में सरकारी धन के गबन के आरोप में भी केस दर्ज किया जा चुका है. 

बिहार चुनाव से पहले नीतीश कुमार और चिराग पासवान में हुई तल्खी, तो राम विलास पासवान ने कही बड़ी बात

बिहार विधानसभा चुनाव से पहले बड़ी खबर, BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा और CM नीतीश कुमार ने की मुलाकात

First published: 12 September 2020, 17:26 IST
 
अगली कहानी