Home » इंडिया » Uttar Pradesh: Yogi govt will give 2500 rs per month to youth through internship scheme
 

UP के 10वीं-12वीं के छात्रों को हर महीने 2500 रुपये देगी योगी सरकार, लाएगी इंटर्नशिप स्कीम

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 February 2020, 16:43 IST

Internship Scheme in UP: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार राज्य के युवाओं को इंटर्नशिप प्रोग्राम के तहत हर महीने ढाई हजार रुपये देने जा रही है. राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बताया कि सरकार इस साल एक इंटर्नशिप स्कीम लाएगी. इसे करने वाले नौजवानों को हर महीने 2,500 रुपये दिए जाएंगे.

मुख्यमंत्री ने बताया कि ये पैसे इंटर्नशिप करने वाले छात्रों को मानदेय के तौर पर दिए जाएंगे. श्रम और सेवा योजन विभाग द्वारा पंडित दीन दयाल उपाध्याय, गोरखपुर विश्वविद्यालय में आयोजित एक रोजगार मेले को सीएम योगी ने संबोधित करते हुए यह बात कही. उन्होंने कहा कि 10वीं, 12वीं और बीए करने वाले छात्रों को अलग-अलग तकनीकी संस्थानों तथा उद्योगों से जोड़ा जाएगा.

सीएम ने बताया कि छह महीने तथा साल भर दो तरह की इंटर्नशिप की योजना है. इसमें 1500 रुपये केंद्र सरकार और 1,000 रुपये राज्य सरकार युवाओं को देगी. जब इंटर्नशिप पूरी हो जाएगी तो युवाओं के रोजगार की व्यवस्था भी राज्य सरकार करेगी. सीएम ने बताया कि इसके लिए एक मानव संसाधन सेल बनाया जाएगा.

सीएम ने बताया कि पुलिस में 20 फीसदी लड़कियों की भर्ती की जाएगी. इससे प्रदेश की सुरक्षा में लड़कियों का बड़ा योगदान हो सके. प्रदेश की हर तहसील के अंदर एक आईटीआई और कौशल विकास केंद्र खोला जाए.

जब केजरीवाल की वजह से दिल्ली में पहली बार लगा राष्ट्रपति शासन, मात्र 49 दिन रहे मुख्यमंत्री

घर की स्थिति से परेशान था सैनिक, गुस्से में बंदूक लेकर मॉल में घुसा और 26 लोगों को भून डाला

First published: 9 February 2020, 16:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी