Home » इंडिया » Uttarakhand: 10 people died and 9 injured in bus accident, government to give 2 lakh compensation to the dead
 

उत्तराखंड: खाई में बस गिरने से 14 की मौत और 18 घायल, सरकार देगी 10 लाख का मुआवजा

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 July 2018, 14:33 IST

उत्तराखंड में एक लोगों से भरी बस खाई में गिर गयी. 25 लोगों से भरी बस 250 मीटर गहरी खाई में गिरी, जिससे 14 लोगों की मौत हो गई. इस हादसे में अन्य 18 लोगों के घायल होने की खबर है. दुर्घटना के बाद घायलों को नजदीक के हॉस्पिटल में इलाज के लिए ले जाया गया.

ये बस दुर्घटना टिहरी जिले में हुई.  बताया जा रहा है कि टिहरी जिले के ऋषिकेश गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग एनएच 94 पर ये बस खाई में गिर गई. बस उत्तरकाशी की तरफ से हरिद्वार के लिए जा रही थी. बस में 25 लोग सवार थे. जिनमें से 14 लोगों की मौत हो गई है.

ये भी पढ़ें- तेजस एक्सप्रेस का हुआ भगवाकरण, अब बदले अवतार में भरेगी रफ़्तार

इस हादसे में मारे गए लोगों को उत्तराखंड सरकार 2-2 लाख का मुआवजा देगी. और घायल लोगों को 50 हजार रुपये दिए जायेंगे. साथ ही सरकार ने हादसे की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं.

मौके पर पुलिस और प्रशासन पहुंच चुके हैं. घायलों के लिए बचाव कार्य जारी है. अभी तक 14 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है. 18 लोग घायल बातये जा रहे हैं. हलांकि दुर्घटना के कारणों का अभी पता नहीं चला है. मामले की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश मिल गए हैं. आगे पुलिस दुर्घना के कारणों की जांच करेगी.

First published: 19 July 2018, 11:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी