Home » इंडिया » Uttarakhand: A bus fell into a gorge, 12 died
 

उत्तराखंड: अल्मोड़ा में बस खाई में गिरी, 12 लोगों की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:50 IST
(पत्रिका)

उत्तराखंड में बुधवार की सुबह अल्मोड़ा से रामनगर जा रही गढ़वाल मोटर्स यूनियन (जीएमओयू) की बस भतरौजखान से करीब 12 किलोमीटर आगे बसोट में गहरी खाई में जा गिरी.

इस घटना में बस में सवार 12 यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि 8 यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए. घायलों को खाई से निकालकर भतरौजखान और रानीखेत के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. घटनास्थल पर राहत और बचाव कार्य जारी है.

पुलिस के मुताबिक जीएमओयू की बस बुधवार की सुबह 6 बजे अल्मोड़ा के चौखुटिया से रामनगर के लिए चली थी. बस में करीब 25 लोग सवार थे. सुबह करीब साढ़े सात बजे भतरौजखान से करीब 15 किलोमीटर दूर घट्टी के पास बस अचानक अनियंत्रित होकर 300 मीटर गहरी खाई में जा गिरी.

घटना की सूचना मिलते ही एसओ भतरौजखान अशोक कुमार पुलिस टीम के साथ पहुंच गए. इसके अलावा अल्मोड़ा से आईटीबीपी टीम भी असिस्टेंट कमांडेंट पुनीत सचदेवा के नेतृत्व में राहत बचाव कार्य के लिए मौके पर पहुंची.

पुलिस और स्थानीय ग्रामीणों ने राहत बचाव कार्य शुरू किया. 12 लोगों के शव खाई से निकाले जा चुके हैं. डीएम सविन बंसल और एसएसपी केएस नगन्याल भी घटना स्थल के लिए रवाना हो गए हैं.

इस घटना से कुछ दिन पहले भी पिथौरागढ़ से दिल्ली जा रही बस अल्मोड़ा में थ्याड़ी गांव के पास खाई में गिर गई थी, जिसमें 14 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और 22 लोग घायल हो गए थे.

First published: 25 May 2016, 12:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी