Home » इंडिया » Uttarakhand: BC Khanduri sons may contest on Congress from Pauri Lok Sabha polls
 

उत्तराखंड: बीसी खंडूरी के बेटे कांग्रेस के टिकट पर पौड़ी से लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 March 2019, 14:23 IST

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और दिग्गज बीजेपी नेता भुवन चंद्र खंडूड़ी के बेटे मनीष खंडूड़ी जल्द कांग्रेस पार्टी में शामिल हो सकते हैं. रिपोर्ट के अनुसार उन्हें पौड़ी लोकसभा सीट से कांग्रेस के टिकट पर उम्मीदवार बनाया जा सकता है और इसकी घोषणा जल्द हो सकती है.

हालांकि उनकी ओर इस पर अभी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं आयी है. न ही बीजेपी की ओर से भी इस पर कोई प्रतिक्रिया आयी है. भाजपा के उत्तराखंड प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने कहा कि मुझे खंडूड़ी जी के बेटे के बारे में कोई जानकारी नहीं है. भट्ट ने कहा कि वर्तमान में मनीष खंडूड़ी बीजेपी सदस्य नहीं हैं.

अगर वह कांग्रेस हैं तो यह बीजेपी के लिए बड़ा झटका हो सकता है. भुवन चंद्र खंडूरी उत्तराखंड की इस सीट से कई बार चुनाव लड़ चुके हैं. अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में वे सड़क, परिवहन एवं राजमार्ग मामलों के राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रह चुके हैं. 

केंद्र में मोदी सरकार आने के बाद खंडूरी उन नेताओं में शामिल थे, जिन्हें बीजेपी दरकिनार करती रही है. एक वक़्त में खंडूरी को उत्तराखंड  का सबसे दिग्गज नेता माना जाता था, लेकिन बीते विधानसभा चुनावों में बीजेपी ने त्रिवेंद्र सिंह रावत में सीएम को गद्दी सौंप दी.

First published: 14 March 2019, 14:12 IST
 
अगली कहानी