Home » इंडिया » Uttarakhand: BJP acts against 40 leaders for anti-party activities
 

उत्तराखंड: बीजेपी ने अपने 40 नेताओं को हटाया, पंचायत चुनावों को लेकर लगे ये आरोप

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 September 2019, 9:23 IST

पार्टी में आंतरिक विद्रोह के कारण उत्तराखंड में बीजेपी में अपने 40 नेताओं पर बड़ी कार्रवाई करते हुए उन्हें पदों से हटा दिया. इन नेताओं पर आरोप है कि इन्होंने पार्टी के अधिकृत उम्मीदवारों के खिलाफ चल रहे पंचायत चुनावों में नामांकन दाखिल किया था. पार्टी के राज्य महासचिव राजेंद्र भंडारी ने रविवार को इन 40 नेताओं की एक सूची जारी की, जिसमें कहा गया कि पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त होने होने के कारण उनके खिलाफ कार्रवाई की गई है.

इन 40 नेताओं में टिहरी से 14, नैनीताल से 9, पिथौरागढ़ से 4, बागेश्वर में 6, पौड़ी, उत्तरकाशी, देहरादून में दो और अल्मोड़ा में एक नेता शामिल हैं. राज्य निर्वाचन आयोग ने पंचायत चुनावों के कार्यक्रम की घोषणा कर दी है. चूंकि ये चुनाव राजनीतिक दलों के प्रतीक पर नहीं लड़े जाते हैं, प्रत्येक पंजीकृत राजनीतिक दल अपने अधिकृत समर्थित उम्मीदवारों की घोषणा करता है, जो जिला चुनाव कार्यालयों द्वारा आवंटित प्रतीकों पर चुनाव लड़ते हैं.


उन्होंने कहा उन्हें नामांकन वापस लेने के लिए कहा गया था, लेकिन उन्होंने नहीं लिया और अब नाम वापसी की तारीख बीत गई. भंडारी ने कहा, उन्हें तत्काल प्रभाव से पार्टी के पदों से हटा दिया गया है और पार्टी की अनुशासनात्मक समिति के साथ औपचारिक परामर्श के बाद उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया जाएगा.

मोदी सरकार ने उठाया बड़ा कदम, अब प्याज की कीमतों नहीं छुएंगी आसमान

First published: 30 September 2019, 9:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी