Home » इंडिया » uttarakhand crisis governor write a letter to harish rawat prove majority
 

उत्तराखंड गवर्नर: हरीश रावत 28 मार्च तक बहुमत साबित करें

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 March 2016, 19:15 IST

उत्तराखंड के राज्‍यपाल केके पॉल ने मुख्‍यमंत्री हरीश रावत को चिट्ठी लिखकर बहुमत साबित करने के लिए 28 मार्च तक का वक्‍त दिया है. उत्तराखंड में राजनीतिक गतिरोध के बीच हरीश रावत सरकार बहुमत के संकट से गुजर रही है. वहीं दूसरी तरफ उत्तराखंड विधानसभा के स्‍पीकर ने नौ बागी विधायकों को नोटिस जारी किया है.

ये नौ बागी विधायक उत्तराखंड छोड़ कर कल रात राजधानी दिल्ली पहुंच चुके हैं. इस घटना के बाद राज्य के मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि वह किसी के दबाव के आगे झुकने वाले नहीं हैं.

पढ़ें: उत्तराखंड: 9 बागी विधायकों को स्पीकर का नोटिस

मुख्यमंत्री रावत ने इस संकट से निपटने के लिए कैबिनेट की आपात बैठक बुलाई है.वहीं दूसरी तरफ बीजेपी के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने आज सुबह कहा कि राज्य में फिर से चुनाव हों या नई सरकार बने, बीजेपी दोनों के लिए तैयार है.

मुख्यमंत्री रावत ने आज मीडिया से बात करते हुए कहा कि हम गलती मानने वालों को माफ कर देंगे. इसके अलावा सदन में भी अपना बहुमत साबित करेंगे. अभी तक तो किसी ने पार्टी या हमारी कैबिनेट से इस्तीफा नहीं दिया है. इस पूरे मामले में मैं एक बात साफ कर देना चाहता हूं कि विरोधी विधायक बड़ी गलती कर रहे हैं. बागियों का रवैया ठीक नहीं है. हमारी सरकार कहीं से भी अल्पमत में नहीं है.

First published: 19 March 2016, 19:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी