Home » इंडिया » Uttarakhand Floor Test: One-One rebel from BJP and Congress
 

उत्तराखंड: बहुमत परीक्षण से पहले रेखा आर्य ने बदला पाला

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:49 IST

उत्तराखंड में बहुमत परीक्षण से ठीक पहले बीजेपी और कांग्रेस के एक-एक विधायकों ने पाला बदलने की खबर आई. कांग्रेस विधायक रेखा आर्य बीजेपी विधायकों के साथ पहुंचीं, वहीं बीजेपी विधायक भीमलाल आर्य कांग्रेस खेमे में दिखे.

रेखा आर्य सोमेश्वर विधानसभा सीट से कांग्रेस की विधायक हैं, लेकिन आज जब वो विधानसभा पहुंचीं, तो बीजेपी विधायकों के साथ सदन के अंदर घुसती नजर आईं. 

rekha2

वहीं बहुमत परीक्षण से ठीक पहले बीजेपी के भीमलाल आर्य के भी पाला बदलने की खबर आई. हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हो सकी. भीमलाल आर्य घनसाली सीट से बीजेपी के विधायक हैं. 

सूत्रों के हवाले से खबर है कि रेखा आर्य ने बहुमत परीक्षण के दौरान बीजेपी के पक्ष में वोटिंग की. सूत्रों के मुताबिक बीजेपी को शक्ति परीक्षण के दौरान 28 वोट मिले.

इस बीच विधानसभा में बहुमत परीक्षण की प्रक्रिया एक घंटे चली. सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद दोपहर एक बजे तक के लिए विशेष सत्र बुलाया गया. इस दौरान दो घंटे के लिए राज्य से राष्ट्रपति शासन हटा लिया गया.

सदन में बहुमत परीक्षण की वीडियोग्राफी भी कराई गई. सुप्रीम कोर्ट में बुधवार को सीलबंद लिफाफे में बहुमत परीक्षण की रिपोर्ट के साथ ही वीडियो रिकॉर्डिंग सौंपी जाएगी. राज्य में 27 मार्च को राष्ट्रपति शासन लागू हुआ था.

First published: 10 May 2016, 4:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी