Home » इंडिया » Uttarakhand: Heavy Rain and landslides made 100 meter lake, people left their homes
 

उत्तराखंड: भारी बारिश और भूस्खलन ने बना दी गहरी झील, अनहोनी से बचने के लिए लोगों को हटाया गया

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 September 2018, 10:08 IST
(ANI)

लगातार हो रही बारिश से उत्तराखंड में कई जगह भूस्खलन की घटनाएं हुई. इस भूस्खलन और बारिश ने उत्तराखंड में एक 100 मीटर लम्बी झील बना दी है. भूस्खलन के कारण बनी इस झील की गहराई 50 मीटर बताई जा रही है. टेहरी-गढ़वाल और देहरादून की सीमा पर बनी ये झील काफी खतरनाक है. किसी अनहोनी की आशंका से उस इलाके को खाली करा लिया गया है. इस कारण कई लोगों कोबीघर होना पड़ा.

इस मामले की गंभीरता को समझते हुए जिला प्रशासन ने अलर्ट जारी करके इलाके को खली करने की अपील की. प्रशासन ने झील के आसपास जाने के लिए भी लोगों से मना किया है. ये झील गांव वालों के लिए बड़ा ख़तरा बन सकती है.

भारी बारिश से थमी दिल्ली की रफ़्तार, जगह-जगह जलभराव से परेशान जनता

हाई अलर्ट जारी
हाई अलर्ट पर NDRF मौसम विभाग की चेतावनी के बाद जिला प्राधिकरणों और आपदा प्रबंधन टीमों को सतर्क कर दिया गया है. NDRF की टीम को हाई अलर्ट पर रखा गया है. निचले इलाकों, नदियों के किनारे और भूस्खलन संभावित क्षेत्रों में सतर्कता बढ़ाने के लिए कहा गया है.

अब तक 10 लोगों ने गंवाई जान

इस भारी बारिश और बढ़ते भूस्ख़लन के चलते पिछले 48 घंटों में 10 लोगों के मरने की खबर आ चुकी है. मौसम विभाग की चेतावनी के बाद जिले में हाई अलर्ट कर दिया गया है. NDRF की टीम को भी सतर्क कर दिया गया है ताकि किसी भी आपदा को निपटा जा सके.

First published: 1 September 2018, 10:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी