Home » इंडिया » Uttarakhand: pauri garhwal bus falls into a ditch in kotdwar 45 died several injured
 

उत्तराखंड: पौड़ी- गढ़वाल में दर्दनाक सड़क हादसा, 48 लोगों की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 July 2018, 17:57 IST

उत्तराखंड के पौढ़ी से एक बहुत ही दर्दनाक खबर सामने आ रही है. खबर है कि खाई में बस गिरने से 48 लोगों की मौत हो गई है जबकि कई लोग घायल हो गए हैं. दुर्घटना रविवार सुबह करीब 8:45 बजे की है. यात्रियों से भरी यह प्राइवेट बस भौन से रामनगर जा रही थी. यह बस नैनीडांडा ब्लॉक, धूमाकोट तहसील में पिपली-भौन मोटर मार्ग पर ग्वीन पुल के पास बस अनियंत्रित हो गई और खाई में गिर गई. मरने वालों में 16 महिलाएं, 22 पुरुष और 10 छोटे बच्चे शामिल हैं.

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि ''मैं दुर्घटना वाली जगह का निरीक्षण करने जा रहा हूं. मैंने राजनाथ सिंह जी और जेपी नड्डा जी से बात की, जिन्होंने सभी संभावित सहायता का आश्वासन दिया है. सीएम रावत ने कहा कि मृतकों के परिवारों और और घायल लोगों के इलाज के लिए सरकार 2 लाख रुपये का मुआवजा देगी. घटना के मजिस्ट्रेट जांच का आदेश दिए गए हैं.

 

इस हादसे में 48 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. सूचना पर पुलिस और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची है. पुलिस टीम ने घायलों को धुमाकोट अस्‍पताल में भर्ती कराया है.

पढ़ें- आम आदमी को बड़ा झटका, 55 रुपये महंगा हुआ LPG सिलेंडर

खबर है कि बस 28 सीटर थी लेकिन उसमें तादात से बहुत ज्‍यादा यात्री सवार थे. बस सड़क से करीब 60 मीटर नीचे बरसाती नाले में गिर गई. जिला आपदा कंट्रोल रूम ने हादसे में 48  लोगों के मरने की पुष्टि की है.

First published: 1 July 2018, 11:18 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी