Home » इंडिया » Uttarakhand Sting CD: CM Harish Rawat appear before CBI,interrogation continues
 

उत्तराखंड: स्टिंग सीडी केस में सीएम हरीश रावत से सीबीआई पूछताछ

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 May 2016, 18:17 IST
(गेट्टी)

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत से स्टिंग सीडी मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने पूछताछ की है. सीएम रावत सुबह 11 बजे सीबीआई के दफ्तर पहुंचे. जांच एजेंसी ने उन्हें पूछताछ के लिए समन जारी किया था.

मुख्यमंत्री हरीश रावत दो दिन के दिल्ली दौरे पर आए हैं. हालांकि रावत का कहना है इस मामले में वो पीड़ित हैं. सीबीआई मुख्यालय के लिए निकलते वक्त रावत ने कहा कि मैंने सिर्फ यह स्वीकार किया है कि मैं उस शख्स से मिला था जो पत्रकार के संपर्क में था.

दो दिन दिल्ली में रावत

उत्तराखंड हाई कोर्ट ने स्टिंग सीडी मामले में सीबीआई जांच पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था. मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा था कि वह सीबीआई के बुलावे पर दिल्ली जाएंगे और जांच में पूरा सहयोग देंगे.

राज्य में सियासी संकट के दौरान 26 मार्च को पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत ने दिल्ली में मीडिया को स्टिंग की सीडी जारी की थी. इस स्टिंग में विधायकों की खरीद-फरोख्त को लेकर बातचीत का दावा किया गया है.

मुख्यमंत्री हरीश रावत ने सीबीआई से दिल्ली की बजाय देहरादून आकर पूछताछ करने का अनुरोध किया था. पर सीबीआई ने उनके अनुरोध को नहीं माना. रावत के एक दिन पहले दिल्ली जाने से यह माना जा रहा है कि वह इस दौरान पार्टी हाईकमान से आगामी 11 जून को होने वाले राज्यसभा चुनाव के मद्देनजर उम्मीदवार तय करने के बारे में भी बातचीत करेंगे.

बीजेपी सांसद तरुण विजय का चार जुलाई को कार्यकाल समाप्त हो रहा है. उत्तराखंड की एकमात्र राज्यसभा सीट पर प्रस्तावित चुनाव के लिये आज नामांकन पत्र भरने की अंतिम तिथि है. 

First published: 26 May 2016, 18:17 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी