Home » इंडिया » Uttrakhand BJP Cheif Ajay Bhatt Give Formal to Womens For normal Delivery
 

बीजेपी सांसद ने महिलाओं को दिया ज्ञान, पत्थर पीसकर पीने से होगी नार्मल डिलीवरी

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 July 2019, 14:15 IST

उत्तराखण्ड प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष अजय भट्ट ने लोकसभा में होम्योपैथी केंद्रीय परिषद संशोधन विधेयक 2019 पर बोलते हुए महिलाओं को नार्मल डिलिवरी का अचूक उपाय बताया है. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो, अजय भट्ट ने महिलाओं को सिजेरियन डिलिवरी से बचने के लिए जो उपाय बताएं है उसे सुनकर आप भी सोचनें पर मजबूर होना पड़ेगा कि क्या आधुनिक भारत में क्या ऐसा संभव है.

न्यूज 18 की रिपोर्ट के मुताबिक, अजय भट्ट को जब होम्योपैथी केंद्रीय परिषद संशोधन विधेयक 2019 पर बोलने का मौका मिला तो उन्होंने कहा कि अगर कोई गर्भवती महिला, जोशीमठ्ठ रूप पर पड़ने वाली गरुड़ गंगा के पत्थर को पीसकर उसका एक कप पानी पीती है तो उसकी नार्लम डिलिवरी होती है. उन्होंने डॉक्टरों के ज्ञान को झूठा बताते हुए आगे कहा, अगर कोई डॉक्टर डिविवरी के लिए सिजेरियन की बात करता हैं, लेकिन अगर महिला पत्थर पीसकर पी ले तो उसकी नार्मल डिलिवरी होती है.

लोकसभा में उन्होंने आगे कहा कि यह चमत्कार है और इसकी जानकारी काफी कम लोगों को पता है. इतना ही नहीं बीजेपी सांसद यहीं नहीं रूके उन्होंने एक कदम आगे बढ़ते हुए कहा कि अगर किसी व्यक्ति को सांप-बिच्छू जैसा जहरीला जानवर काट लेने पर अगर वह व्यक्ति पत्थर घिसकर पी ले या फिर इसक लेप लगा ले तो वो ठीक हो जाता है.

बता दें, गांव देहात में कई घरेलू नुस्खों से लोगों का ईलाज होता है लेकिन डॉक्टर इसे खतरा बताते है. लेकिन संसद में बीजेपी नेता का गर्भवती महिलाओं का लेकर ऐसा बयान देना हैरान करने वाला है.

हालांकि ऐसा पहली दफा नहीं है जब किसी बीजेपी नेता ने इस तरह का कोई ज्ञान दिया हो. इससे पहले त्रिपुरा के मुख्यमंत्री विपल्ब देब ने माता सीता को टेस्ट टयूब बेबी बताया था. वहीं साल 2014 में वर्तमान मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा था कि ज्योतिष के सामने विज्ञान बैना है.

हिमा दास ने 15 दिन में जीता 4 गोल्ड, विवेक ओबेरॉय, अजय देवगन सहित बॉलीवुड के इन स्टार्स ने दी बधाई

First published: 19 July 2019, 12:25 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी