Home » इंडिया » Uttrakhand Exit Polls: BJP could become single largest party, Congress couldn't make it
 

Exit Polls: उत्तराखंड में खिलेगा कमल और मुरझाएगी कांग्रेस

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 March 2017, 19:10 IST

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के नतीजे आने से पहले ही विभिन्न एजेंसियों द्वारा एग्जिट पोल शुरू कर दिए गए हैं. तमाम टीवी न्यूज चैनल्स द्वारा कराए गए इन सर्वेक्षणों की मानें तो उत्तराखंड में कमल खिलेगा और कांग्रेस मुरझाएगी.

न्यूज24 चाणक्य द्वारा जारी एग्जिट पोल के मुताबिक उत्तराखंड की कुल 70 विधानसभा सीटों में भारतीय जनता पार्टी 53 सीटें हासिल कर बहुतम से सरकार बनाएगी. जबकि कांग्रेस को 15 से ज्यादा सीटें मिलने की उम्मीद जताई गई.

हालांकि इसी सर्वे में यह भी बताया गया कि भाजपा की 53 सीटों में से 7 जबकि कांग्रेस की 15 सीटों में से भी 7 सीटों में अंतर आना संभव है. बावजूद इसके भाजपा की मजबूती नजर आती है. लेकिन इस सर्वे के मुताबिक उत्तराखंड में अन्य कोई पार्टी खाता खोलते नजर नहीं आती.

इसके अलावा इंडिया टुडे और एक्सिस माई इंडिया के सर्वेक्षण में भी उत्तराखंड में केसरिया होली मनती दिख रही है. इस एग्जिट पोल में भाजपा को 46-53 सीटें, कांग्रेस को 12-21 सीटें और बसपा को 1-2 सीटें जबकि बाकी अन्य को 1-4 सीटें मिलने की संभावना जताई गई है.

एनडीटीवी पोल्स ऑफ पोल्स ने भी ऐसा ही सर्वेक्षण दिखाया है और इनके एग्जिट पोल्स के मुताबिक भी भाजपा 42 सीटें जीतकर उत्तराखंड की सबसे बड़ी पार्टी बनेगी. इसके बाद 24 सीटें जीतकर कांग्रेस सरकार बनाने का सपना लेकर मायूस हो जाएगी.

First published: 9 March 2017, 19:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी