Home » इंडिया » valentines day: vishva hindu parishad president pravin togadia said that youth have right to love there is no protest against valentines day
 

वैलेंटाइन डे पर प्रवीण तोगड़िया का यूटर्न, विरोध की जगह किया समर्थन

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 February 2018, 15:31 IST

विश्व हिंदू परिषद हमेशा से वैलेंटाइन डे का विरोध करने के लिए मशहूर रहा है. लेकिन इस बार ये संगठन प्यार करने वालों के प्रति सख्ती नहीं दिखायेगा. ऐसा हम नहीं कह रहे बल्कि विश्व हिंदू परिषद के अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने कहा है. उन्होंने कहा कि युवा लड़के और लड़कियों को भी प्रेम करने का अधिकार है.

अंग्रेजी अखबार हिंदुस्तान टाइम्स की खबर के मुताबिक, वैलेंटाइन डे से पहले शनिवार को विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को चंडीगढ़ में संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि युवा प्रेम नहीं करेंगे तो विवाह नहीं होगा, विवाह नहीं होगा तो सृष्टि कैसे चलेगी? उन्होंने कहा कि युवा और युवतियों को प्रेम करने का पूरा अधिकार है. वो अधिकार उन्हें मिलना चाहिए.

 

उन्होंने इस बात का भरोसा भी दिलाया कि इस बार वैलेंटाइन डे को लेकर कोई हिंसा और प्रदर्शन भी नहीं होगा. तोगड़िया ने कहा कि मैंने संदेश दे दिया है कि हमारी बेटी को भी प्रेम करने का हक है और हमारी बहन को भी प्रेम करने का अधिकार है.

गौरतलब है कि सालों से बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद जैसे तमाम संगठन वैलेंटाइन डे को भारत विरोधी और हिंदू विरोधी मान कर इस पर प्रतिबंध लगाने की मांग करते आए हैं. लेकिन विश्व हिंदू परिषद के अध्यक्ष द्वारा किए गए इस ऐलान के कई मायने निकाले जा रहे हैं.

पढ़ें- लखनऊ युनिवर्सिटी का 'फतवा'- वैलेंटाइन डे मनाया तो होगी कार्रवाई

प्रवीण तोगड़िया ने जम्‍मू-कश्‍मीर के मौजूदा हालात पर भी टिप्‍पणी की. सेना के सुंजवान शिविर पर आतंकी हमले पर प्रतिक्रिया देते हुए तोगड़िया ने कहा क‍ि सेना को पाकिस्‍तान के खिलाफ युद्ध छेड़ने का निर्देश दिया जाना चाहिए. उन्‍होंने कहा, ‘हमारी सेना को युद्ध की तैयारी करते हुए पाकिस्‍तान पर अविलंब हमला कर देना चाहिए औरपाकिस्‍तान का नाम नक्‍शे से हटा दिया जाना चाहिए.

First published: 13 February 2018, 15:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी