Home » इंडिया » vanzara attends rss event with mohan bhagwat
 

संघ के कार्यक्रम में एक मंच पर जुटे डीजी वंजारा और मोहन भागवत

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:50 IST

इशरत जहां और सोहराबुद्दीन फर्जी मुठभेड़ मामले में जमानत पर जेल से छूटे रिटायर्ड डीआईजी डीजी वंजारा रविवार को अहमदाबाद में संघ के कार्यक्रम में शामिल हुए.

इस कार्यक्रम में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के साथ प्रदेश बीजेपी के बड़े नेता और कई मंत्री भी शामिल हुए. यह कार्यक्रम हिंदू नववर्ष 'वर्ष प्रतिपदा' के मौके पर आयोजित किया गया था.

इस कार्यक्रम में गुजरात के शिक्षा मंत्री भूपेंद्र चुडास्‍मा, विधायक आरएम पटेल, सांसद जयश्री बेन पटेल और अहमदाबाद के मेयर गौतम शाह के साथ-साथ बीजेपी नेता आईके जडेजा भी शामिल हुए.

इस कार्यक्रम में मोहन भागवत ने कहा कि, 'संघ का प्रभाव समय के साथ बढ़ा है और प्रभाव से भी ज्‍यादा लोगों के विश्‍वास में बढ़ोतरी हुई है.'

पढ़ें: बंजारा के स्वागत में समर्थकों ने कहा भारत माता की जय

गौरतलब है कि इशरत जहां और सोहराबुद्दीन शेख एनकाउंटर केस में फंसे डीजी वंजारा स्पेशल कोर्ट के आदेश के बाद 9 साल के बाद शुक्रवार को अपने गृह नगर अहमदाबाद लौटे हैं.

सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने पिछले सप्ताह उनको गुजरात में प्रवेश की इजाजत देते हुए जमानत की शर्तों में ढील दी था. इसके बाद जब वंजारा घर पहुंचे तो दोनों हाथों में तलवार लेकर डांस करते नजर भी आए थे.

सघ के कार्यक्रम में वंजारा के शामिल होने और इस कार्यक्रम में संघ प्रमुख मोहन भागवत सहित प्रदेश बीजेपी के कई नेताओं की मौजूदगी इस बात की ओर इशारा करती है कि शायद निकट भविष्य में डीजी वंजारा राजनीति में बीजेपी का दामन थाम कर एक नई पारी की शुरूआत करें.

वंजारा ने पूर्व में कई बार तत्कालीन मुख्यमंत्री और वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना भगवान से की थी और वह मोदी के बड़े प्रशंसक भी माने जाते हैं. मोदी के प्रति उनके झुकाव के चलते इस बात को ज्यादा बल मिलता है कि रिटायर्ड वंजारा आने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव में बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़कर राजनीति में प्रवेश कर सकते हैं.

First published: 11 April 2016, 4:21 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी