Home » इंडिया » Varanasi: BJP President Amit Shah takes meal with Dalit Family
 

बनारस में दलित के घर पर अमित शाह ने किया भोजन

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:50 IST
(फाइल फोटो)

वाराणसी में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने एक दलित परिवार के घर भोजन किया. उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले सियासी पार्टियों की दलित वोट बैंक पर नजर है. लिहाजा इस कदम को बीजेपी की दलित वोटों को अपने पाले में करने की कवायद माना जा रहा है.

इससे पहले सुबह अमित शाह, वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट, बाबतपुर पहुंचे. पार्टी कार्यकर्ताओं के स्वागत के बाद अमित शाह दलित बस्ती के लिए निकले. अमित शाह सेवापुरी जोगियापुर गांव पहुंचे. 

जोगियापुर बिंद बस्ती में 'समरसता भोज'

इस दौरान शाह ने जोगियापुर गांव की बिंद बस्ती में एक दलित परिवार के घर पहुंचकर भोजन किया. अमित शाह को थाली परोसी गई. जिसमें चावल-दाल के अलावा कटहल की सब्जी, नेनुआ की सब्जी, रोटी, लौकी का कोफ्ता, मट्ठा और सलाद परोसा गया. 

वहीं अमित शाह के दौरे से पहले बीजेपी के क्षेत्रीय अध्यक्ष लक्ष्मण आचार्य ने गांव का दौरा किया. साथ ही उस रसोई का भी जायजा लिया, जहां भोजन पकाया जा रहा था. कार्यक्रम को 'समरसता भोज' का नाम दिया गया था.

दलित वोट बैंक पर नजर !

भोजन के बाद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह इलाहाबाद रवाना हो गए, जहां वो किसानों के कार्यक्रम में शिरकत कर रहे हैं. इलाहाबाद में 11 और  12 जून को बीजेपी राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक होनी है. शाह इसकी तैयारियों की भी समीक्षा करेंगे.

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव में अब एक साल से भी कम का वक्त बचा है. ऐसे में बीजेपी दलित वोट बैंक को अपने पाले में करने की जुगत में है. हालांकि बहुजन समाज पार्टी का इस वोट बैंक पर एकाधिकार रहा है, लेकिन लोकसभा चुनाव के दौरान बीजेपी ने इसमें सेंध लगाने में कामयाबी पाई थी, लिहाजा विधानसभा में भी वो इसे दोहराने की फिराक में है.

First published: 31 May 2016, 2:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी