Home » इंडिया » Varanasi: DM fell into Ganga river while distributing relief material to flood victims
 

Video: बाढ़ राहत सामग्री बांटते समय नदी में गिरे DM साहब, खुद की परवाह छोड़ लोगों को बचाया

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 September 2019, 18:10 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र वाराणसी इन दिनों बाढ़ से प्रभावित है. वाराणसी में गंगा नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. इस कारण आस-पास के 30 से अधिक गांव बाढ़ की चपेट में आ गए हैं. शहर के भी कई इलाकों में पानी भर गया है. जिसकी वजह से 1200 से अधिक परिवारों को पलायन करना पड़ा है.

बाढ़ की वजह से कई स्कूलों को बंद कर उनमें राहत शिविर बना दिए गए हैं. केंद्रीय जल आयोग ने बताया कि गंगा का जलस्तर 71.50 मीटर के ऊपर पहुंच गया. यह खतरे के निशान से 24 सेंटीमीटर ज्यादा है. गंगा का जलस्तर एक सेंटीमीटर प्रति घंटा से बढ़ रहा है. पहले ये रफ्तार तीन सेंटीमीटर प्रति घंटे थी.

बाढ़ की वजह से शिविरों में रह रहे लोगों को राहत सामग्री पहुंचाई जा रही है. इसी क्रम में वाराणसी के जिलाधिकारी भी लोगों को राहत सामग्री पहुंचा रहे थे. इस दौरान उनके साथ एक बड़ा हादसा हो गया. जिलाधिकारी सुरेंद्र सिंह राजघाट इलाके में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के दौरे पर थे. डीएम साहब लोगों को राहत सामग्री बांट रहे थे.

इस दौरान वह एक मकान में फसें लोगो को राहत सामग्री देने के लिए घर की छत पर चढ़ गए. वो  एक दीवार के सहारे नाव की तरफ झुके थे और राहत सामग्री बांट रहे थे. वह जिस दीवार के सहारे वे खड़े थे वह अचानक भरभराकर नदी में गिर गई. इसके साथ ही डीएम साहब भी गिर पड़े. हालांकि वह सीधे एनडीआरएफ की बोट पर गिरे.

वहीं डीएम साहब को राहत सामग्री पकड़ा रहे एनडीआरएफ के 2 जवानों के ऊपर दीवार का मलबा गिर गया जिससे वह नीचे दब गए. ऊंचाई से गिरने के कारण डीएम साहब को भी चोट लगी थी लेकिन उन्होंने अपने चोट की परवाह किए बिना तत्परता दिखाते हुए दीवार के ईंटों को फेंककर नीचे दबे एनडीआरएफ के जवानों को बाहर निकाला. आस-पास मौजूद लोगों ने भी बाढ़ के पानी में उतर कर जिला प्रशासन की मदद की और लोगों को बचाया. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

Video: कांग्रेसी मंत्री का ट्रेन से गायब हुआ बैग तो बोले- PM मोदी चुरा रहे हैं मंत्रियों का बैग

रामलीला में इतना डूब गया दशरथ बना व्यक्ति, राम के वियोग में हकीकत में तोड़ दिया दम

First published: 19 September 2019, 18:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी