Home » इंडिया » Varanasi flyover collapse: hospital demanding 300 rupees for postmortem of each body dead in accident
 

वाराणसी फ्लाईओवर हादसा: शर्मसार हुई इंसानियत, शवों के पोस्टमार्टम के लिए मांगी जा रही है घूस

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 May 2018, 13:05 IST

वाराणसी के फ्लाईओवर हादसे में कई लोगों ने अपनी जान गंवा दी. इस हादसे ने कई परिवारों को कभी न भरने वाले जख्म दिए हैं. एक परिवार ऐसा भी है जिसके पांच लोगों ने एक साथ इस हादसे में जान गंवा दी. इस हादसे में 18 लोगों की जान चली गई. इतना ही नहीं इस हादसे के बाद इंसानियत को भी शर्मशार करने वाला एक वाकया सामने आया है.

इसी परिवार के एक सदस्य का आरोप है कि लाशों के पोस्टमार्टम के लिए परिवार से पैसों की मांग की जा रही है. परिवार के एक व्यक्ति ने आरोप लगाया है कि बीएचयू में पोस्टमार्टम करने के लिए हर लाश पर 300 रुपये की मांग की गई. हादसे में मारे गए सदस्यों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए ले जाने पर वहां के कर्मचारियों ने परिवार वालों से पैसों की मांग की.

वहां मौजूद एक व्यक्ति ने इस घटना का पूरा वीडियो बना कर दिखाया. आरोप लगाया कि इस अंदर ले जाने के लिए 300 रुपए की मांग की गई. वहीं इस मामले के सामने आने बाद भी जिला प्रशासन भी इससे पल्ला झाड़ता दिखाई दिया.

ये भी पढ़ें- वाराणसी: तीन महीने पहले बना फ्लाईओवर का एक हिस्सा ढहा, 18 लोगों की मौत

महज तीन महीने में गिर गया पुल
निर्माणाधीन पुल का जो हिस्सा गिरा है, उसका निर्माण तीन महीने पहले ही पूरा हुआ था. बाकी पूरे फ्लाईओवर पर काम जारी है. वाराणसी के कैंट रेलवे स्टेशन के पास यह हादसा हुआ जिसमे 18 लोगों की मलबे में दब कर मौत हो गयी.

 

इस मामले में अब तक 4 अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है. हादसे के बाद यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने डिप्टी सीए केशव प्रसाद मौर्य को स्थिति का जायजा लेने भेजा. सीएम योगी ने मारे गए लोगों को 5-5 लाख रुपये और घायलों को 2-2 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने के ऐलान किया.

First published: 16 May 2018, 12:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी