Home » इंडिया » Varanasi: VHP women's wing conduct self-defence training camp
 

वीडियो: अब वाराणसी में वीएचपी की महिलाओं को हथियार चलाने की ट्रेनिंग

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 May 2016, 12:40 IST
(एएनआई)

वाराणसी में विश्व हिंदू परिषद की महिला शाखा दुर्गा वाहिनी के सेल्फ डिफेंस कैंप का वीडियो सामने आया है. इससे पहले अयोध्या और नोएडा में बजरंग दल के शिविर में हथियार चलाने की ट्रेनिंग पर विवाद उठा था.

ये मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ कि वाराणसी के एक स्कूल में विश्व हिंदू परिषद की महिला विंग ने लड़कियों और महिलाओं को हथियारों की ट्रेनिंग देकर एक नया विवाद खड़ा कर दिया है. वीएचपी की महिला इकाई दुर्गा वाहिनी ने सिगरा स्थित स्कूल में लड़कियों और महिलाओं को हथियार चलाने की ट्रेनिंग देने के लिए कैंप लगाया.

महिलाओं को बंदूक चलाने की ट्रेनिंग !

भारती पब्लिक स्कूल में आयोजित सेल्फ डिफेंस कैंप में महिलाएं और लड़कियां हथियारों के साथ ट्रेनिंग करती दिखाई दे रही हैं. उनके हाथ में बंदूक या रायफल जैसे हथियार है. कैंप में महिलाएं और लड़कियों के साथ बच्चियां भी ट्रेनिंग लेती नजर आ रही हैं. सभी को हथियार चलाना सिखाया जा रहा है.

वीडियो: अयोध्या के बाद नोएडा में बजरंग दल का शौर्य प्रशिक्षण शिविर

वहीं दुर्गा वाहिनी के मुताबिक यह राइफल नहीं बल्कि एयरगन थी. इसके अलावा लाठी डंडे और जूडो की भी ट्रेनिंग दी गई. सूचना मिलने पर पुलिस ने स्कूल में जांच की, तो उसे कोई हथियार नहीं मिला. वाराणसी के आईजी एसके भगत ने कहा कि कैंप में कोई भी आपत्तिजनक हथियार नहीं मिले. यहां तक कि एयरगन या लाठी भी नहीं थी. 

वाराणसी में वीएचपी की महिला विंग दुर्गा वाहिनी का प्रशिक्षण शिविर (एएनआई)

अयोध्या-नोएडा में विवादित कैंप

पुलिस के मुताबिक महिलाओं को सिर्फ जूडो की ट्रेनिंग दी गई. लेकिन तस्वीरें कुछ और ही कहानी बयां कर रही हैं. इससे पहले अयोध्या के कारसेवकपुरम में बजरंग दल के सालाना शौर्य प्रशिक्षण शिविर का विवादित वीडियो सामने आया था. पुलिस ने इस मामले में दो समुदायों के बीच नफरत फैलाने का केस दर्ज किया था.

वीडियो: बजरंग दल के शिविर में नफरत की ट्रेनिंग

अयोध्या कोतवाली में केस दर्ज करने के बाद पुलिस ने बजरंग दल के फैजाबाद जिला संयोजक महेश मिश्रा को गिरफ्तार किया था. विश्व हिंदू परिषद की युवा शाखा बजरंग दल के नेता मिश्रा अभी न्यायिक हिरासत में हैं.
First published: 30 May 2016, 12:40 IST
 
अगली कहानी