Home » इंडिया » Varansi: under construction flyover accident in cantt varanasi area, 18 died
 

वाराणसी: तीन महीने पहले बना फ्लाईओवर का एक हिस्सा ढहा, 18 लोगों की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 May 2018, 7:55 IST

वाराणसी के कैंट स्टेशन क्षेत्र के पास एक फ्लाईओवर गिरने से कई लोगों की मौत हो गयी. वाराणसी के कैंट स्टेशन के पास निर्माणाधीन फ्लाईओवर पुल गिर गया जिसमे 18 लोगों ने अपनी जान गंवा दी. उप्र के राहत आयुक्त संजय कुमार के अनुसार घटनास्थल से 18 शव बरामद हुए हैं. अधिकारियों के अनुसार मलबे में और भी लोगों के दबे होने की आशंका है. फंसे हुए लोगों को बचाने के लिए बचाव दल घटनास्थल पर कार्यरत है.

राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) के एक अधिकारी के अनुसार इस घटना में एक बस के साथ कई और वाहन दब गए हैं. बचाव कार्य में अब तक केवल तीन लोगों को सुरक्षित बचाया जा सका है.

अधिकारी ने बताया कि उत्तर प्रदेश पुल निर्माण निगम इस 2261 मीटर लंबे फ्लाईओवर का निर्माण 129 करोड़ की लागत से कर रहा था. फ्लाईओवर का जो हिस्सा क्षतिग्रस्त गए है उसका निर्माण तीन पहले ही हुआ था.


जांच के लिए किया गया समिति का गठन

आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने घटनास्थल पर पहुंच क्र बचाव कार्यों का जायजा लिया. उनके निर्देश पर मामले की उच्चस्तरीय जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया है, जो 48 घंटे के अंदर मामले की तकनीकी जांच के साथ अपनी रिपोर्ट उपलब्ध कराएगी.

ये भी पढ़ें- तस्वीरेंः कर्नाटक में नाटक के बीच भाजपा कार्यकर्ताओं ने दिल्ली में मनाई जीत की दिवाली

मुख्यमंत्री योगी ने राज्य सरकार की तरफ से मृतकों के परिजन को पांच-पांच लाख रुपये तथा घायलों को दो-दो लाख रुपये की सहायता देने की घोषणा की. घटना को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने पार्टी के कार्यकर्तायों से अपील करि कि वो बचाव दल के साथ पूरा सहयोग करें.

First published: 16 May 2018, 7:55 IST
 
अगली कहानी