Home » इंडिया » Veer Savarkar Jayanti: Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel controversial statement about him
 

वीर सावरकर को लेकर कांग्रेस के CM भूपेश बघेल के बयान से मचा बवाल, PM मोदी ने ट्वीट किया वीडियो

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 May 2019, 12:10 IST

बीर सावरकर की जयंती पर पीएम मोदी ने उन्हें नमन किया. इसके एक दिन पहले छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उन पर विवादित बयान दिया था. जिस पर बवाल मच गया है. छत्तीसगढ़ के कांग्रेस पार्टी से सीएम भूपेश बघेल ने एक दिन पहले पंडित जवाहर लाल नेहरू की पुण्यतिथि के मौके पर रायपुर में कहा था कि सावरकर ने सबसे पहले दो राष्ट्र के सिद्धांत के बारे में विचार किया था. इसके बाद इसे मोहम्मद अली जिन्ना ने अपना लिया.

छत्तीसगढ़ से सीएम ने कहा कि आजादी के साथ ही देश का बंटवारा हुआ था और लोग इसके लिए पूर्व पीएम जवाहर लाल नेहरू को जिम्मेदार ठहराते हैं. जबकि हकीकत थी कि वीर सावरकर बंटवारा चाहते थे और उनकी ही सोच को जिन्ना ने जमीन पर कामयाब होने दिया. 

बघेल ने इसके आगे कहा कि भले ही सावरकर ने देश की आजादी की लड़ाई लड़ी हो लेकिन जेल जाने के बाद उन्होंने अंग्रेजो को दर्जनों माफी पत्र लिखे थे. इसके बाद जब वह छूटे तो आजादी ते आंदोलन में फिर शामिल नही हुए.  

भूपेश बघेल के इस बयान के बाद बीजेपी उन पर हमलावर हो गई है. बीजेपी ने कहा कि आम चुनाव में मिली हार से कांग्रेस हताश है. इसी का परिणाम है कि इस तरह की बातें सामने आ रही हैं. वहीं, आज सावरकर की जयंती के मौके पर पीएम मोदी ने उन्हें श्रद्धांजलि दी. पीएम मोदी ने एक वीडियो ट्वीट कर वीर सावरकर को नमन किया है.

First published: 28 May 2019, 12:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी