Home » इंडिया » Venkaiah Naidu: Ready to discuss JNU issues on Budget session
 

बजट सत्र से पहले सरकार की सर्वदलीय बैठक, उठा जेएनयू का मुद्दा

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 February 2016, 17:12 IST

केंद्र सरकार ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बजट सत्र को सुचारू रूप से चलाने के लिए सर्वदलीय बैठक बुलाई.

इस बैठक में विपक्षी दलों ने जेएनयू के मामले में सरकार की नीति पर आक्रोश जताया. विपक्षी दलों ने सरकार से एक स्वर में कहा कि जेएनयू के मामले में सरकार जिस तरह से तानाशाही का रवैया अपना रही है, उसे किसी भी कीमत पर स्वीकार नहीं किया जा सकता है.

वहीं दूसरी तरफ इस बैठक में सरकार कि ओर से कहा गया कि जेएनयू में जिस तरह के नारे लगाये गए, वह सरकार को अस्वीकार्य हैं. सरकार इस मामले में जांच करा रही है और दोषियों को किसी भी कीमत पर नहीं छोड़ा जायेगा.

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक संसदीय कार्य मंत्री एम वेंकैया नायडू ने कहा कि 'सरकार संसद में विपक्ष के द्वारा उठाये गए सभी मुद्दों पर चर्चा कराने को तैयार है'.

इस बैठक के बाद शिवसेना के नेता आनंद अडसुल ने कहा कि सरकार बजट सत्र में जेएनयू समेत सभी मुद्दों पर चर्चा करेगी. विपक्षी दलों ने इस मामले में हमें बजट सत्र को सुचारू रूप से चलाने का आश्वासन दिया है.

आरजेडी के प्रेम चंद्र गुप्ता ने कहा कि बैठक में शामिल सभी दलों ने एक राय से इस बात पर सहमती दी की संसद के बजट सत्र में कामकाज सुचारू रूप से चलना चाहिए.

मालूम हो कि पिछले संसद सत्र मेें विपक्ष के भारी विरोध के कारण कई महत्वपूर्ण मुद्दों के साथ सरकार का जीएसटी बिल नहीं पारित हो पाया था. संसद का बजट सत्र 23 फरवरी से शुरू हो रहा है.

अब यह देखना दिलचस्प होगा कि कि क्या इस बैठक में सहमती के बाद विपक्ष संसद के बजट सत्र में सरकार को जीएसटी समेत महत्वपूर्ण मुद्दों पर समर्थन देती है या नहीं.

First published: 16 February 2016, 17:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी