Home » इंडिया » veteran actor playwriter and gyanpeeth awardee girish karnad passed away after long illness
 

पद्मभूषण गिरीश कर्नाड के निधन से सदमे में बॉलीवुड, 'एक था टाइगर' में बने थे सलमान के बॉस

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 June 2019, 12:11 IST

भारत के जाने-माने कलाकार, लेखक, नाटककार और फिल्म निर्देशक गिरीश कर्नाड का सोमवार को लंबी बीमारी के चलते निधन हो गया. गिरीश काफी लंबे समय से बीमार थे.  उनके न‍िधन की वजह मल्टीपल ऑर्गेन का फेल होना बताया जा रहा है.

उन्हें कई बार अस्पताल में भर्ती कराया गया था. गिरी कर्नाड ने सोमवार सुबह बंगलूरू स्थित अपने आवास में उन्होंने अंतिम सांसें ली. गिरीश कर्नाड पद्मश्री, ज्ञानपीठ पुरस्कार और पद्मभूषण से सम्मानित हो चुके हैं.

गिरीश के मौत से पूरा बॉलीवुड सदमे में डूब गया है. इसी के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी गिरीश कर्नाड के निधन पर गहरा दुख जताया है.

मोदी ने दुख जताते हुए ट्वीट पर लिखा, "गिरीश कर्नाड हरेक माध्यमों में अपनी बहुमुखी अभिनय के लिए याद किए जाते रहेंगे. आने वाले सालों में उनके काम की लोकप्रियता बनी रहेगी. उनके निधन से दुखी हूं. "

गिरीश कर्नाड के निधन से सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं, बल्कि पूरे साउथ इंडियन सिनेमा को भी बड़ा सदमा लगा है. साउथ इंडियन सिनेमा में भी गिरीश काफी मशहूर थे. उन्होंने कई भाषाओं में नाटक किया हैं.

इसी के साथ गिरीश कर्नाड ने कई हिन्दी फिल्मों में काम किया है. इन्होंने हिंदी फिल्म निशांक, पुकार, मंथन, स्वामी, इकबाल, एक था टाइगर, टाइगर जिंदा है में काम किया था. गिरीश कर्नाड ने सलमान के साथ 'एक था टाइगर' और 'टाइगर ज़िंदा है' में रॉ चीफ का रोल अदा किया है. 

प्रियंका चोपड़ा हुईं इमोशनल, इंस्टाग्राम पर ये फोटो शेयर कर बयां किया अपना दर्द

First published: 10 June 2019, 12:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी