Home » इंडिया » vhp anger on modi remark for cow saver
 

विश्व हिंदू परिषद: मोदी कर रहे हैं गोरक्षकों का अपमान

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 August 2016, 15:43 IST
(पत्रिका)

विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उस बयान की कड़ी आलोचना की है, जिसमें उन्होंने कुछ कथित गौरक्षकों की कार्रवाई को उन्माद फैलाने वाला बताया था.

विहिप ने गौरक्षकों के खिलाफ पीएम मोदी के बयान पर कड़ी आपत्ति जताते हुए कहा कि उन्होंने उन्हें ‘असामाजिक’ बताकर उनका घोर अपमान किया है.

विहिप के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि राज्यों को गौरक्षकों पर डोजियर तैयार करने का मोदी का निर्देश हिंदुओं का नस्ली प्रोफाइल तैयार करने जैसा है, क्योंकि वे ऐसे लोग हैं जो गायों की रक्षा के लिए अपनी जान दे देते हैं.

प्रधानमंत्री के बयान पर ‘असंतोष और पीड़ा’ प्रकट करते हुए उन्होंने सवाल किया कि क्यों देश के प्रमुख ने गोकशी करने वालों को क्लीनचिट दे दी और गौरक्षकों का उत्पीड़न किया जो उनके उत्साही समर्थक रहे और जिन्होंने उन्हें निर्वाचित होने में मदद की.

उन्होंने कहा कि गायों को बचाने में हिंदुओं की कोशिशों की प्रशंसा करने और इन ‘सामान्य, गैर फैंसी गौरक्षकों’ के साथ ईमानदार बातचीत करने के बजाय मोदी ने ऐसे 80 फीसदी लोगों को असामाजिक करार दिया.

तोगड़िया ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा, "यह न केवल गोमाता बल्कि हिंदुओं और उन सभी का अपमान है जो गायों की रक्षा के लिए अपनी जान लगा देते हैं." 

गौरतलब है कि पीएम मोदी ने अपने गृह राज्य गुजरात में गोरक्षा के नाम पर दलितों के साथ मारपीट की कड़ी निंदा करते हुए कहा था कि वह ऐसे असामाजिक तत्वों से नाराज हैं जो रात को अपराध करते हैं और दिन में गौरक्षक होने की नौटंकी करते हैं.

First published: 14 August 2016, 15:43 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी