Home » इंडिया » Vice president Venkaiah Naidu on Imran Khan and Pak says pak increases terrorism
 

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू का इमरान खान को करारा जवाब, कहा- आतंकवाद को बढ़ावा देना पाक की नीति

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 July 2019, 8:22 IST

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का अमेरिका दौरा खत्म हो गया. अमेरिकी दौरे के दौरान इमरान खान ने आतंक को लेकर खूब वकालत की और सफाई दी. उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने इमरान खान को जवाब देते हुए पाकिस्तान पर जमकर निशाना साधा. गुरुवार को राज्यसभा सदस्य नरेंद्र जाधव की पुस्तक के विमोचन के कार्यक्रम के दौरान वेंकैया नायडू ने कहा कि, आतंक को प्रोत्साहित करना हमारे पड़ोसी सहित कुछ देशों की राज्य नीति बन गई है.

उन्होंने कहा कि ये देश आतंकियों को सहायता, धन, ट्रेनिंग देते हैं. वेंकैया नायडू ने कहा कि, मुझे खुशी है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि 30 से 40 हजार आतंकवादी हैं. आतंकियों को पाकिस्तान में ट्रेनिंग मिलती है. उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने कहा, 'मैं खुश हूं कि हमारे पड़ोस के प्रधानमंत्री ने कल यानि बुधवार को कहा कि 30 से 40 हजार आतंकवादी हैं. लेकिन उन्होंने पता गलत बताया.

दरअसल, पाक पीएम इमरान खान ने कहा था, "जब तक हम सत्ता में नहीं आए थे, सरकारों में राजनैतिक इच्छाशक्ति नहीं थी, क्योंकि जब आप आतंकी गुटों की बात करते हैं, हमारे पास अब भी 30 हजार से 40 हजार ऐसे सशस्त्र लोग हैं, जिन्होंने अफगानिस्तान के किसी हिस्से या कश्मीर' में प्रशिक्षण लिया और लड़े.”

इमरान खान ने अमेरिकी दौरे के दौरान एक कार्यक्रम में पुलवामा हमले में पाक को पाक-साफ बताते हुए उलटे भारत पर ही तोहमत लगा दी. इमरान ने कहा कि कि पुलवामा हमले को स्थानीय लोगों ने अंजाम दिया था. उन्होंने कहा कि पुलवामा हमले की जिम्मेदारी जैश ने ली थी इसलिए पाकिस्तान पर आरोप लगा. जबकि जैश ए मोहम्मद पाकिस्तान के साथ भारत में भी सक्रिय है.

कर्नाटक के तीन बागी विधायक अयोग्य करार, बाकी पर बाद में फैसला लेंगे स्पीकर


First published: 26 July 2019, 8:18 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी