Home » इंडिया » Video: 82-year-old elderly woman defeated coronavirus in Delhi's Jai Prakash Narayan Hospital
 

Video : दिल्ली के जय प्रकाश नारायण अस्पताल में 82 साल के बुजुर्ग ने दी कोरोना को मात

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 April 2020, 15:07 IST

coronavirus : यह कहा जा रहा है कि कोरोना वायरस बुजुर्ग लोगों के लिए घातक साबित हो रहा है, लेकिन अब दिल्ली में एक 82 वर्षीय व्यक्ति पूरी तरह से कोरोना वायरस के खतरे से उबरने में कामियाब हुआ है. व्यक्ति मनमोहन सिंह को लोकनायक जय प्रकाश नारायण अस्पताल में भर्ती कराया गया था. भारत में यह दूसरा बड़ा मामला है जब एक 80 साल से ऊपर के व्यक्ति को कोरोना वायरस से ठीक किया गया है. इससे पहले केरल में एक 93 साल के बुजुर्ग को ठीक किया गया था.

सोशल मीडिया पर शेयर किये गए एक वीडियो में सिंह को अस्पताल के जुबिलेंट मेडिकल स्टाफ और डॉक्टरों से घिरे व्हीलचेयर पर देखा जा सकता है. इस वीडियो में सिंह अस्पताल के डॉक्टरों से घिरे हैं और डॉक्टरों की जीत के संकेत में तालियां बजाई जा रही हैं. ऐसे मामलों के सामने आने के बाद लोगों में कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ने की एक हिम्मत मिल सकती है. दुनियाभर की सरकारों ने वरिष्ठ नागरिकों को अपने घरों के अंदर रहने की सलाह दी है. इसके बजाय युवा और स्वस्थ व्यक्तियों को ही आवश्यक वस्तुओं को लाने के लिए अपने घरों से बाहर निकलने की सलाह दी गई है.


दुनियाभर की सरकारों ने वरिष्ठ नागरिकों को अपने घरों के अंदर रहने की सलाह दी है. इसके बजाय युवा और स्वस्थ व्यक्तियों को ही आवश्यक वस्तुओं को लाने के लिए अपने घरों से बाहर निकलने की सलाह दी गई है.

कुछ देशों ने पूर्ण लॉकडाउन के लिए जाने के बजाय केवल वरिष्ठ नागरिकों के मूवमेंट पर प्रतिबंध लगाया है. कुछ सबसे अधिक प्रभावित यूरोपीय देशों में वृद्धाश्रम में कई लोगों की मौत की खबरें आयी हैं. भारत में कोरोनावायरस के 4000 से अधिक पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. कुल मामलों में से कुल 325 लोग वायरस से पूरी तरह से ठीक हो गए हैं और अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है.

Coronavirus: भारत ने स्वीकार की ट्रंप की मांग, हाइड्रोक्लोरोक्वीन से हटाया एक्सपोर्ट बैन

First published: 7 April 2020, 14:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी