Home » इंडिया » Video: 86th Air Force Day celebration widely in the country, Parade to Fly march indian air force celebrates the day
 

Video: 86वां एयरफोर्स डे पर वायुसेना ने आसमान में फहराया तिरंगा, सुखोई-मिग विमानों ने दिखाया जलवा

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 October 2018, 9:12 IST
(File Photo)

देश में आज 86वां एयरफोर्स डे बड़े ही उस्ताह के साथ मनाया जा रहा है. आज भारतीय वायु सेना के कई लड़ाकू अपनी शक्ति का प्रदर्शन करेंगे. देश के लिए आज बहुत ही गर्व का दिन है. इस मौके पर गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस पर वायुसेना के लड़ाकू विमान परेड में अपनी शक्ति दिखाएंगे. भारतीय वायुसेना दिवस के मौके पर पूरी दुनिया भारत के जंगी जहाजों की ताकत देखेगी. इस दौरान वायुसेना के कई बड़े अधिकारी हिंडन एयरफोर्स पर मौजूद रहेंगे.

आज के इस आयोजन में एयरचीफ मार्शल बी.एस. धनोआ समेत वायुसेना के कई बड़े अधिकारी मौजूद रहेंगे. परेड के दौरान जगुआर, बिसन, MiG-29, मिराज-2000, सुखोई जैसे एयरक्राफ्ट आसमान में अपनी असीम ताकत दिखाएंगे.

Video: जय बजरंगबली के नारे के साथ गांव वाले बन गए क्रेन, कंधों पर उठाया क्रैश हुए विमान का कई टन भारी मलबा

हिंडन एयरफोर्स स्टेशन पर होने वाले इस कार्यक्रम की वजह से गाजियाबाद समेत पूरे दिल्ली एनसीआर में ट्रैफिक रूट में बदलाव किए गए हैं. कार्यक्रम के दौरान वायुसेना में रहते हुए उल्लेखनीय सेवा करने वाले सैनिकों को वायुसेना मेडल से सम्मानित किया जाएगा. वायुसेना दिवस के मौके पर देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद समेत देश के बड़े नेताओं ने शुभकामनाएं दीं.

First published: 8 October 2018, 9:07 IST
 
अगली कहानी