Home » इंडिया » Video: Amritsar train accident video how 62 people rammed under train during dussehra celebration
 

Video: अमृतसर का दर्दनाक रेल हादसा, रावण दहन देखती भीड़ को कुचलती हुई निकल गईं ट्रेनें, 1 मिनट में बिछ गईं लाशें

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 October 2018, 8:21 IST

अमृतसर में दशहरे के मौके पर रावण दहन देखते लोगों के साथ ऐसा हादसा हुआ कि शायद ही कोई भुला पाए. बुराई पर अच्छे की जीत मनाने के लिए रावण दहन देखते लोगों को एक के बाद एक दो ट्रेने कुचलते हुए निकल गईं. इस ट्रेन हादसे में करीब 100 को रौंदती हुई दो ट्रेने ट्रैक से गुजरीं. इनमे से अभी तक 60 से ज्यादा लोगों के मरने की पुष्टि हुई है वहीं 51 लोग बुरी तरह से घायल हैं.

हादसा अमृतसर शहर के करीब जोड़ा रेलवे फाटक के पास हुआ. इस भयंकर हादसे के वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे रावण दहन देखते लोगों की भीड़ में बीच से ही ट्रेन आई और कई लोगों को कुचलते हुई चली गई. दरअसल रावण धन का आयोजन रेलवे ट्रैक के पास के मैदान में किया गया था. जिसे देखने के लिए आस पास के इलाकों के लोग इकठ्ठा हुए थे. ऐसे में लोगों की संख्या ज्यादा होने के कारण भीड़ रेलवे ट्रैक के काफी नजदीक खड़ी होकर रावण दहन देख रही थी. रावण दहन से अचानक उठती लपटों और आतिशबाजी से दूर होने के लिए ट्रैक की तरफ भागने लगे. इसी शोर शराबे के बीच ट्रेन आई और करीब 100 लोग उसकी चपेट में आ गए.

 

यहां करीब 500 से 700 लोग मौजूद थे. रावण का पुतला जलते ही आतिशबाजी के चलते लोग दूर भागे और उसी दौरान पठानकोट की तरफ से आने वाली जालंधर-अमृतसर एक्सप्रेस आ रही थी. दूसरी तरफ से डीएमयू आ रही थी. इसी अफरा तफरी में लोग रावण के जलते पुतले और पटरियों पर दौड़ती दो ट्रेनों के बीच फंस गए. और इतना बड़ा हादसा हो गया.

First published: 20 October 2018, 8:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी