Home » इंडिया » Video: Bhumata Brigade activist Trupti Desai thrashed a man for allegedly breaking marriage promises
 

वीडियोः शादी के वादे से मुकरे युवक की भूमाता ब्रिगेड की तृप्ति देसाई ने की पिटाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 July 2016, 19:09 IST

भूमाता रणरागिनी ब्रिगेड की अध्यक्ष तृप्ति देसाई ने बुधवार को पुणे में एक युवक की जमकर पिटाई कर दी. इसकी वजह यह थी कि वह युवक शादी का वादा करके मुकर गया था. इस घटना का वीडियो भी जारी हुआ है. 

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक भूमाता ब्रिगेड की तृप्ति देसाई ने महाराष्ट्र के पुणे में शादी करने के वादे से मुकरने के आरोप में युवक की चप्पलों से पिटाई की.

16 सेकेंड के इस वीडियो में दिख रहा है कि तमाम लोगों के बीच तृप्ति देसाई और एक अन्य महिला एक युवक की पिटाई कर रही हैं. युवक बीच में बैठा हुआ है और हरा कुर्ता पहने है. तृप्ति उसपर चप्पल मार रही हैं. जबकि दूसरी महिला भी बाल पकड़कर उस युवक की पिटाई कर रही है.

वहीं, आसपास खड़े लोग तमाशबीन बनकर यह घटना देख रहे हैं. हालांकि इस वीडियो के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर आने के बाद लोगों ने तृप्ति की इस हरकत का जमकर विरोध किया है. लोगों का कहना है कि किसी को भी कानून अपने हाथ में लेने का हक नहीं है, इसलिए पुलिस को चाहिए कि वो तृप्ति को गिरफ्तार करे.

गौरतलब है कि तृप्ति देसाई ने इससे पहले महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले के प्रसिद्ध शनी शिंगणापुर मंदिर में महिलाओं के प्रवेश पर रोक के विरोध में अभियान चलाया था.

इसके बाद हाई कोर्ट के आदेश पर सरकार ने दखल देकर मंदिर में महिलाओं को प्रवेश और पूजा करने का अधिकार दिलाया था. साथ ही तृप्ति ने नासिक के त्र्यंबकेश्वर ज्योतिर्लिंग में भी महिलाओं को प्रवेश दिलाने की सफल मुहिम चलाई.

हालांकि हाजी अली की दरगाह के अंदर प्रवेश करने में वो नाकाम रही थीं. पुलिस के साथ जाने के बावजूद वो दरगाह के अंदर तक पहुंचने में सफल नहीं हो सकी थीं.

First published: 27 July 2016, 19:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी